डेविड वॉर्नर का पराक्रम जारी

डेविड वॉर्नर का पराक्रम जारी

दूसरी बार लगातार तीन पारियों में बनाए शतक

पर्थ: ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ओपनर डेविड वॉर्नर इन दिनों जोरदार फॉर्म में हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीसरी टेस्ट पारी में शानदार शतक ठोक दिया है। उन्होंने यह कारनामा दूसरी बार कर दिखाया है।

वॉर्नर ने शुक्रवार को पर्थ टेस्ट की पहली पारी में जोरदार शतक बनाया। उन्होंने इससे पहले ब्रिसबेन टेस्ट में 163 और 116 रन की पारी खेली थी।

उन्होंने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान ही टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन भी पूरे कर लिए। वॉर्नर ने यह मुकाम 45वें टेस्ट में हासिल किया। वॉर्नर से कम टेस्ट मैचों में 4000 रन का मुकाम केवल डॉन ब्रैडमैन के नाम है, जिन्होंने 31 टेस्ट मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

इस दौरान उन्होंने अपनी 84वीं पारी में 15वां शतक बनाया। इस शतकीय पारी की बदौलत डेविड वॉर्नर का टेस्ट औसत भी 50 से ज्यादा का हो जाएगा।

डेविड वॉर्नर के टेस्ट करियर में यह दूसरा मौका है, जब उन्होंने लगातार तीन पारियों में शतक बनाया है। इससे पहले उन्होंने मार्च, 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में 135 और 45 रन बनाए थे। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ अगली पारी में उन्होंने दुबई में 133 रन ठोक दिए थे।