सीमित हुआ दक्षिण अफ्रीका का तेज़ आक्रमण

सीमित हुआ दक्षिण अफ्रीका का तेज़ आक्रमण

चोट के कारण फिलैंडर सीरीज से बाहर, स्‍टेन भी अनफिट   

बेंगलुरू: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को करारा झटका लगा है। तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर बाएं पांव में गंभीर चोट के कारण सीरीज के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे।  उधर, टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज डेल स्टेन का भी ग्रोइन की चोट के कारण बेंगलुरू टेस्ट में खेलना संदिग्ध है।  

फिलैंडर वार्म अप फुटबॉल मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनका दायां टखना मुड़ गया और वह दर्द से कराहने लगे। सहयोगी स्टाफ उन्हें मैदान से बाहर लेकर गया। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने पत्रकारों से कहा, 'अभ्‍यास के दौरान गलती से वर्नोन का पांव डीन (एल्गर) के पांव के ऊपर पड़ गया। यह अजीबोगरीब दुर्घटना थी। मैंने पहले इससे भी बुरे मामले देते हैं। वह दुर्भाग्यशाली रहा। उसे मैदान से उठाकर बाहर ले जाया गया। यह बहुत बुरा हो सकता है।'

होसमैट अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डा. अजित बेंडिक्ट रायन ने कहा, 'फिलैंडर का हमारे अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनके टखने में चोट आई है और उस पर प्लास्टर चढ़ा दिया गया है।' उन्होंने कहा, 'इस वजह से वह अगले छह सप्ताह तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। वह स्वदेश लौट सकते हैं।' फिलैंडर की चोट के कारण अब दक्षिण अफ्रीका के पास दो तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा और मोर्ने मोर्कल ही रह गये हैं। दक्षिण अफ्रीका चार मैचों की सीरीज में अभी 0-1 से पीछे है।