बच्चों संग राज्यपाल ने बांटीं दीपावली की खुशिया

बच्चों संग राज्यपाल ने बांटीं दीपावली की खुशिया

लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल, राम नाईक ने दीपावली के अवसर पर राजकीय बाल शिशु गृह के बच्चों के साथ दीपावली की खुशियां बांटी। राज्यपाल ने बच्चों को राजभवन घूमने का आमंत्रण दिया तथा जाते समय उन्हें दीपावली के तोहफे के रूप में मिठाई व फूलझडि़यां भी दिये। उनके साथ उनकी धर्म पत्नी श्रीमती कुंदा नाईक भी बच्चों के साथ रहीं और उपहार दिये।

राज्यपाल से प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन, अध्यक्ष राजस्व परिषद अनिल कुमार गुप्ता, राज्य निर्वाचन आयुक्त एस0के0 अग्रवाल, मुख्य सूचना आयुक्त जावेद उस्मानी, लोक आयुक्त एन0के0 मेहरोत्रा, पुलिस महानिदेशक जगमोहन यादव, विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष देश दीपक वर्मा, प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल, लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति एस0बी0 निम्से, किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविकान्त, डाॅ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति प्रो0 विनय पाठक, शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ0 निशिथ राय, पूर्व कुलपति अनीस अंसारी, पूर्व मुख्यमंत्री एन0डी0 तिवारी की पत्नी उज्जवला तिवारी, वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी, पत्रकारगण, वरिष्ठ उर्दू साहित्यकार डाॅ0 अनुवर जलालपुरी सहित गणमान्य नागरिकों ने भेंटकर दीपावली की बधाई दी। 

श्री नाईक एवं उनकी पत्नी श्रीमती कुंदा नाईक राजभवन के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों से दीपावली के अवसर पर मिले। इस अवसर पर उन्होंने राजभवन उद्यान के कर्मचारियों को आटा, मिष्ठान व उपहार स्वरूप भेंट दिया तथा सभी के मंगलमय जीवन की कामना की। राज्यपाल ने दीपावली की बधाई देते हुए कहा कि प्रकाश का त्यौहार सबको आनन्द दें। कोशिश करें कि दीपावली के आनन्द के साथ-साथ पर्यावरण की भी रक्षा हो। उन्होंने कहा कि यह प्रशंसा की बात है कि समाज में पर्यावरण के प्रति जागरूकता आयी है एवं लोग प्रदूषण रहित दीवाली मनाने की कोशिश करते हैं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India