नौजवानों ने लिया पटाखा मुक्त दीपावली मनाने का संकल्प

नौजवानों ने लिया पटाखा मुक्त दीपावली मनाने का संकल्प

लखनऊ: साई कृपा सोशल वेलफेयर सोसाइटी की तरफ से प्रदूषण एवं पटाखे मुक्त दीपावली मानने हेतु हस्ताक्षर अभियान मगलवार को हजरतगंज के मल्टी  लेवल पार्किग के निकट आयोजित किया  गया।  संस्था द्वारा इस जागरूकता कायक्रम का मुख्य  उदेश्य पटाखों से होने वाले प्रदषूण के बारे में लोगो को जागरूक करना रहा।  इस दौरानउपस्थित लोगो ने हस्ताक्षर अभियान में फहिस्सा भी लिया और  प्रदषूण एवं पटाखे मुक्त  दीपावली मनाने का संकल्प भी लिया।

इस अवसर पर प्रबंधक रोहित  कुमार कश्यप ने कहा कि आज हम दिखावे और क्षणिक सुख के भले पटाखों का इस्तेमाल करते हैं जिससे धन की बर्बादी  और  पर्यावरण को नुक्सानपहुचता है।  आतशबाजी और पटाखों से खतरनाक गैसें निकलती हैं जो सेहत के हानिकारक हैं। पटाखों से होने वाले शोर का बच्चों, गर्भवती महिलाओं, बुज़ुर्गों  और श्वास समस्या से पीड़ितों पर सबसे अधिक बुरा असर पड़ता  है।

इस अवसर पर शैलेन्द्र तिवारी बब्लू पूर्व पार्षद, ठाकुर शिरीष सिंह, मनोज त्तिवारी, विनोद  कश्यप, प्रशांत अस्थाना, गुरूदीप प्रकाश, आकाश मिश्रा, अरविन्द  कुमार, नीरज सिंह,  हरिभान  यादव, अमित सिंह यादवआदि  मौजूद लोगो ने हस्ताक्षर कर प्रदषूण एवं पटाखे मुक्त दीपावली मनाने का संकल्प लिया । 

Lucknow, Uttar Pradesh, India