वॉर्न वॉरियर्स ने सचिन ब्लास्टर्स को हराया

वॉर्न वॉरियर्स ने सचिन ब्लास्टर्स को हराया

अमेरिका में शनिवार को ऑल-स्टार्स टी-20 सीरीज की शुरुआत हुई। न्यूयॉर्क में खेले गए पहले मुकाबले में वॉर्न वॉरियर्स ने सचिन ब्लास्टर्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस प्रकार वॉर्न की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

न्यूयॉर्क सिटी स्थित सिटी फील्ड्स में वॉर्न वॉरियर्स ने टॉस जीतकर सचिन ब्लास्टर्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सचिन की टीम की शुरुआत धमाकेदार रही। वीरेंद्र सहवाग ने महज 22 गेंदों में ही 55 रन जड़ दिए।

हालांकि, इसके बाद शेन वॉर्न ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सचिन की टीम के तीन बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। वॉर्न ने तेंदुलकर (26), ब्रायन लारा (1) और वीवीएस लक्ष्मण (8) के विकेट लेकर सचिन की टीम के बड़ा स्कोर बनाने के मंसूबों पर पानी फेर दिया। इस प्रकार 20 ओवरों में सचिन की टीम 8 विकेट पर 148 रन ही बना सकी।

148 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वॉर्न की टीम ने 4 विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली। वॉर्न की टीम से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने 38 गेंदों में 48 रन की नाबाद पारी खेली। जोंटी रोड्स ने सचिन की गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को 16 गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी।

क्रिकेट ऑल-स्टार्स टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 11 नवंबर को ह्यूस्टन में और तीसरा 14 नवंबर को लास एंजलिस में खेला जाएगा।