क्लाइमेट डिस्क्लोजर लीडरशीप इंडेक्स में पहली बार शामिल हुआ टेक महिंद्रा

क्लाइमेट डिस्क्लोजर लीडरशीप इंडेक्स में पहली बार शामिल हुआ टेक महिंद्रा

टेक महिंद्रा लिमिटेड, डिजिटल ट्रांसफार्मेशन, परामर्श और बिजनेस रीइंजीनियरिंग में विशेषज्ञ और 16.9 बिलियन अमरीकी डालर वाली महिंद्रा समूह का हिस्सा है. इसे 100 स्कोर के साथ प्रतिष्ठित सीडीपी क्लाइमेट डिस्क्लोजर लीडरशीप इंडेक्स में पहली बार रखा गया है. इसके अलावा, महिंद्रा एंड महिंद्रा और महिंद्रा फाइनेंस भी क्रमश 98 और 92 स्कोर के साथ इस सूची में स्थान बनाए हुए है. 

सीडीपी निवेशकों, कंपनियों और सरकारों के साथ काम करता है. यह एक सतत अर्थव्यवस्था देने, जलवायु परिवर्तन को रोकने और प्राकृतिक संसाधनों की रक्षा करने के लिए पर्यावरण प्रकटीकरण और कार्रवाई के लिए 95 ट्रिलियन डालर वाले 822 निवेशकोँ के साथ काम करता है. 

आनंद महिंद्रा, अध्यक्ष, महिंद्रा समूह के अनुसार हम जिन समाज के बीच कम करते है वहाँ सकारात्मक बदलाव व स्थिरता के लिए प्रतिबद्ध है. यह वैश्विक मान्यता महिंद्रा समूह के लिए गर्व का क्षण है और हमारे स्थायित्व के प्रयासों को बढ़ाने के लिए प्रेरित करती है. 

महिंद्रा समूह की सभी कंपनियाँ अपने लिए निरंतरता को सरल बनाने का प्रयास कर रहे है, जो व्यापार को प्रभावित करने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों के आधार पर है. इसमें कई स्तर पर संरचित हितधारक इंगेजमेंट और इन पहलोँ से निकले रोडमिप कम्पनी के उद्देश्य में शामिल है जो पारिस्थितिकी दक्षता के क्षेत्र में उत्कृष्टता की ओर ले जाते है.