पंचायत चुनावों में जनता ने सपा को नाकारा: बीजेपी

पंचायत चुनावों में जनता ने सपा को नाकारा: बीजेपी

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने पंचायत चुनाव के परिणामों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ दल समाजवादी पार्टी ने लोकतंत्र की खुलेआम धज्जियां उडाई। डा0 बाजपेयी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने पंचायत चुनाव से प्रत्यक्ष रूप से अलग रही लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से उसने छद्म चुनाव लड़ा, प्रत्याशी लड़ाये, कब्जा किया, दंबगई किया और बूथ लूटने से लेकर हर तरह से चुनावी प्रक्रिया को अलोकतांत्रिक ढ़ग से कब्जियाने का काम किया बावजूद इसके प्रदेश की जनता ने सपा को नकारा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि अब तक मिली सूचनाओं के आधार पर भाजपा पिछली बार की तुलना में 58 सीटों से बढ़कर 531 सीटों पर विजयी हो चुकी है और लगभग एक हजार से अधिक स्थानों पर मामूली अन्तर से हम दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने कहा कि सभी परिणामों के आने के बाद पार्टी समीक्षा करेंगी और जहां कमियां रह गयी है, उन विचार-विर्मश कर आगे की रणनीति तैयार करेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने पंचायत चुनाव में सपा-बसपा द्वारा जीत को लेकर किये जा रहे दावो पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि प्रत्याशी घोषणा करके चुनाव लड़ने का साहस न जुटाने वाले दोनों दल अब जीते प्रत्याशियों को अपना बताकर अपने जीतने का दावा कर रहे है। भाजपा ने अपने प्रत्याशी घोषित कर चुनाव लड़ा, जनता के साथ धोखा नहीं किया, साहस के साथ प्रत्यक्ष चुनाव लड़ा।

डा0 बाजपेयी ने कहा कि जिस तरह लोकतंत्र का माखौल उडाते हुए जगह-जगह सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने पुरी चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने का काम किया उससे न केवल लोकतंत्र की मर्यादा नष्ट हुई वरन् अखिलेश सरकार की कार्यशैली पर भी प्रश्न खड़े हुए। गाजीपुर में कैसे सत्तारूढ़ दल से जुड़ा एक व्यक्ति चुनाव हार रहा होता है किन्तु जैसे ही मतगणना बंद होने के बाद दोबारा प्रारम्भ होती है तो सत्तारूढ़ दल से जुड़े प्रत्याशी के चुनाव जीतने की घोषणा कर दी जाती है। स्थितियां ऐसी रही कि कई जगहों पर राज्य के मंत्रियों के बेटा-पत्नी-बहू तीनों चुनाव में हार का सामना करते हुए देखे गये।

उन्होंने कहा सत्तारूढ़ दल के चुनाव न लड़ने के घोषणा के वाबजूद सपाई चुनाव लड़े उन्हें मुँहकी खानी पड़ी, हालात ये है कि खुद समाजवादी पार्टी के मुखिया के संसदीय क्षेत्र में सपाई बुरी तरह पराजित हुए है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी ने पंचायत चुनाव में पूरी दमदारी के साथ सक्रिय भूमिका निभाने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की सक्रियता और मेहनत का ही नतीजा है कि पहली बार पंचायत चुनाव में उतरी पार्टी दमखम के साथ चुनाव लड़ी। साथ ही बडी संख्या में उन क्षेत्रों में भी पार्टी मजबूती के साथ खडी हुई जहां पार्टी के पक्ष में पहले अनुकूल परिणाम नहीं आते थे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India