छोटा राजन के बाद अगला नंबर दाऊद इब्राहिम का: राजनाथ

छोटा राजन के बाद अगला नंबर दाऊद इब्राहिम का: राजनाथ

नर्इ दिल्ली। देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भरोसा है कि मोदी सरकार माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम को भी भारत लाने में सफल रहेगी। वाराणसी के सर्किट हाउस में आज राजनाथ सिह ने मीडिया को संबोधित किया। गृह मंत्री ने एक बार फिर पड़ोसी देश से संबंध सुधारने की बात को दोहराया।

राजनाथ सिंह ने मुंबई बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी माफिया डॉन दाउद इब्राहिम को भारत लाने के सवाल पर कहा कि छोटा राजन आ रहा है। इसके बाद दाउद इब्राहिम का ही नंबर है। थोड़ी सी प्रतिक्षा कीजिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार बहुत अच्छे ढंग से काम कर रही है। विश्व में भारत की छवि मजबूत बनकर उभरी है। देश की आर्थिक विकास की गति अब बहुत अच्छी है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पड़ोसी देशों के साथ हम सदैव बेहतर संबंध चाहते हैं। हम अपनी ओर से कोई गोली नहीं चलाएंगे लेकिन अगर कोई मुझ पर गोली चलाता है तो फिर इतनी गोली चलेगी कि गिनती कर पाना मुश्किल होगा। साहित्यकारों व कलाकारों के सम्मान वापसी करने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि हम सहिष्णुता के हिमायती है जहां तक सरकार का सवाल है वह जाति धर्म और मजहब के आधार पर नहीं इंसाफ और इंसानियत के आधार पर चल रही है।

वाराणसी में संतों पर लाठीचार्ज के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, इस मुद्दे पर हमारी स्थानीय अधिकारियों से बातचीत हुई है। ऐसी परिस्थितियां पैदा नहीं होनी चाहिए जिससे टकराव की स्थिति उत्पन्न हो। राजनाथ सिंह को भरोसा है कि बिहार में एनडीए पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।

इससे पहले राजनाथ सिंह दिन में करीब 1:50 बजे वाराणसी के एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। बाबतपुर एयरपोर्ट पर अधिकारियों व पार्टी से जुड़े लोगों से मुलाकात की। वह अखिल भारतीय विद्वत परिषद के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। कार्यक्रम में उनके साथ मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर व बागपत से सांसद सतपाल सिंह भी होंगे। इस समारोह में राजनाथ सिंह के साथ ही कई विद्वानों को सम्मानित किया जाएगा।

India