रिलीज से पहले ही 'दिलवाले' ने कमाए 230 करोड़

रिलीज से पहले ही 'दिलवाले' ने कमाए 230 करोड़

मुंबई। बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक जोड़ी शाहरुख खान और काजोल पांच साल बाद एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर जलवा बिखेरने को तैयार हैं। रोमांस किंग शाहरूख खान और काजोल की जोड़ी डायरेक्टर रोहित शेट्टी की फिल्म "दिलवाले" से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने जा रही है। जो अगले महीने रिलीज होने वाली है लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही करोड़ो रुपए कमा लिए हैं। करीब 75 करोड़ (प्रोडक्शन और प्रमोशन) की लागत से बन रही यह फिल्म रिलीज होने से पहले ही 155 करोड़ रुपए का प्रॉफिट कमा सकती है।

दिलवाले के निर्माता रोहित शेट्टी और शाहरुख खान ने ऐसी रणनीति बनाई है जिससे फिल्म रिलीज होने से पहले ही मोटी कमाई कर सकती है। दरअसल फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी ही कर रहे है। वही शाहरुख़ खान इस फिल्म में लीड रोल में भी है। इसके लिए उन्होंने फीस भी नहीं ली है।

मिली जानकारी के अनुसार फिल्म का निर्माण 60 करोड़ में किया गया है। वही इसके प्रमोशन पर लगभग 15 करोड़ रूपए खर्च होंगे। जिससे फिल्म पर लगी कुल लागत 75 करोड़ हो जाएगी। खबरों की माने तो फिल्म के डोमेस्टिक राइट्स को 130 करो़ड़ और ओवरसीज राइट्स को 40 करोड़ में बेचा जाएगा। वहीं म्यूजिक राइट्स को 15 करोड़ और सेटेलाइट राइट्स 45 करोड़ में पहले ही बेचा जा चुका है।

इस हिसाब से दिलवाले रिलीज से पहले ही 230 करोड़ की कमाई कर चुकी है। अगर इसमें से फिल्म की मेकिंग और प्रमोशन कॉस्ट को निकाल दिया जाए तो फिल्म रिलीज से पहले ही 155 करोड़ के प्रॉफिट में होगी।

बता दें कि इस फिल्म के साथ शाहरुख-काजोल की जोड़ी पांच साल बाद वापसी कर रही है। इनके अलावा फिल्म में वरुण धवन, कृति सेनन और विनोद खन्ना मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म 18 दिसंबर को रिलीज होगी।