दुनिया की नंबर 1 बनी सानिया, हिंगिस की जोड़ी

दुनिया की नंबर 1 बनी सानिया, हिंगिस की जोड़ी

नई दिल्ली: सिंगापुर में चल रहे WTA Finals टूर्नामेंट के फाइनल से पहले ही भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने साल के आखिर में दुनिया की नंबर 1 जोड़ी बनने का गौरव हासिल कर लिया। इस जोड़ी को दुबई ड्यूटी फ्री ने ट्रॉफी भी प्रदान की।

इस जोड़ी के लिए ये साल शानदार साबित हुआ है। इस जोड़ी ने इस साल दस WTA फाइनल्स में हिस्सा लिया है, जिसमें अब तक सिर्फ एक बार हार का (रोम में हुए WTA ओपन में) सामना करना पड़ा है। दोनों खिलाड़ी WTA टूर्नामेंट का दसवां फाइनल रविवार को सिंगापुर में खेलेंगी।

सिंगल्स में जाहिर तौर पर अमेरिका की 21 ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना विलियम्स नंबर 1 खिलाड़ी बनीं। दुबई ड्यूटी फ्री ने इन खिलाड़ियों को बधाई दी और अगले साल दुबई ड्यूटी फ्री चैंपियनशिप्स टूर्नामेंट खेलने के लिए आमंत्रित भी किया। हिंगिस ने सिंगापुर में दोनों की जीत के लिए सानिया के रवैये की जमकर तारीफ की।    

सानिया और हिंगिस के लिए साल की आखिरी चुनौती सिंगापुर के हार्ड कोर्ट पर WTA फाइनल्स टूर्नामेंट का फाइनल मैच है। इसी साल राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार जीत चुकीं सानिया मिर्जा अगर सिंगापुर में खिताब जीत पाती हैं, तो 15 दिन बाद उनके 29वें जन्मदिन के लिए और उनके फैन्स के लिए ये शानदार तोहफा साबित होगा।