6 नवंबर से सूचीबद्ध होंगे आईडीएफसी बैंक के शेयर

6 नवंबर से सूचीबद्ध होंगे आईडीएफसी बैंक के शेयर

आईडीएफसी ने शेयरधारकों व बांडधारकों को डीमर्जर के असर से अवगत कराया

इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी आईडीएफसी लिमिटेड ने अपने शेयरधारकों व बांडधारकों को भेजी गई ईमेल में डीमर्जर के असर से अवगत कराया है। 

यह ईमेल कंपनी द्वारा निवेशकों को सूचित करने और डीमर्जर के संबंध में उनके सवालों के जवाब देने की कवायद का हिस्सा है। इस बाबत सम्प्रेषण के लिए ईमेल आईडी ig@idfc.com या कंपनी के टोलफ्री नंबर 180030004332 का उपयोग किया जा सकता है अथवा कंपनी की वैबसाइट www.idfc.com  पर FAQs सेक्शन में जा कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

भारतीय रिज़र्व बैंक ने 23 जुलाई 2015 को आईडीएफसी लिमिटेड को यूनिवर्सल बैंकिंग लाइसेंस प्रदान किया था।  1 अक्टूबर 2015 को आईडीएफसी लिमिटेड का डीमर्जर हुआ जिसके परिणामस्वरूप कंपनी के ऋण कारोबार (फाइनेंसिंग अंडरटेकिंग) की सारी परिसम्पत्तियां एवं देनदारियां आईडीएफसी बैंक लिमिटेड को स्थानांतरित हो गईं। 

शेयरधारकों को भेजी गई ईमेल में आईडीएफसी ने उम्मीद जताई है कि आईडीएफसी बैंक के शेयर 6 नवंबर 2015 को सूचीबद्ध हो जाएंगे और तत्पश्चात् इनका कारोबार आरंभ हो जाएगा। शेयरधारकों को आईडीएफसी बैंक के शेयरों के सूचीबद्ध होने का इंतजार करना होगा, उसके बाद ही वे अपनी आईडीएफसी व आईडीएफसी बैंक शेयरहोल्डिंग का मूल्य जान पाएंगे।