इमरान खान की दूसरी शादी भी टूटी

इमरान खान की दूसरी शादी भी टूटी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान को 1992 में वर्ल्ड कप विजेता बनाने वाले पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चेयरमैन(पीटीआई) इमरान खान का रेहम खान के साथ तलाक हो गया है। 10 महीने पहले ही दोनों ने शादी की थी। पीटीआई के प्रवक्ता नईमुल हक ने शुक्रवार को बताया कि दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लिया है। इमरान और रेहम ने इसी साल जनवरी में एक सादे समारोह में शादी की थी। 

पिछले छह महीने से दोनों के बीच खटपट की खबरें चल रही थी, हालांकि पिछले महीने इमरान खान ने ऐसी खबरों का खंडन किया था। इमरान के एक करीबी ने बताया कि दोनों साथ नहीं जी पा रहे थे।

उसने बताया कि रेहम राजनीति में जाना चाहती थी जबकि इमरान इसके खिलाफ थे। वह घर पर नहीं बैठना चहती थी। इसके अलावा भी कई मुद्दों पर दोनों में अनबन थी लेकिन राजनीति में जाने का मुद्दा ही सबसे बड़ा थी। रेहम इस मुद्दे पर पीछे हटने का तैयार नहीं थी।

इसके साथ ही रेहम को तलाक देने का इमरान पर उनके परिवार का भी दबाव था। इमरान की बहन अलीमा खान पहले ही इस शादी पर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुकी थी। इमरान खान की यह दूसरी शादी थी। इससे पहले उन्होंने जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की थी जो नौ साल तक चली थी। 2004 में दोनों के बीच तलाक हो गया था। वहीं रेहम की भी यह दूसरी शादी थी। इससे पहले उनकी साइकोलॉजिस्ट एजाज रहमान से शादी की थी और इससे उनके तीन बच्चे थे।