यासिर शाह दुनिया के सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर: शेन वॉर्न

यासिर शाह दुनिया के सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर: शेन वॉर्न

ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न के मुताबिक पाकिस्तान के यासिर शाह दुनिया के सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर हैं। वॉर्न ने यह बयान यासिर शाह के साथ ट्रेनिंग सेशन में शामिल होने के बाद दिया है। दोनों स्पिनरों की यह मुलाकात शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में हुई।

यासिर ने इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए वॉर्न से सलाह ली। वॉर्न के मुताबिक उनके साथ अभ्यास करना शानदार अनुभव रहा। उन्होंने यह भी कहा कि यासिर शाह अपनी गेंदों को कहीं ज्यादा उछाल और घुमाव दे पाते हैं।

शेन वॉर्न टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। ऐसे में उनकी प्रशंसा से यासिर शाह का हौसला निश्चित तौर पर बढ़ा होगा।

वॉर्न ने यह भी उम्मीद जताई है कि यासिर एक दिन उनके 708 टेस्ट विकेटों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। हालांकि यासिर शाह 29 साल के हो चुके हैं और उन्होंने महज 11 टेस्ट मैच ही खेले हैं। इन टेस्ट मैचों में यासिर ने 69 विकेट चटकाए हैं। ऐसे में वे वॉर्न के रिकॉर्ड तक पहुंच पाएंगे, संभव नहीं दिखता।

लेकिन यह बात भी स्पष्ट है कि वॉर्न ने उनकी प्रशंसा यूं ही नहीं की है। वे पहले भी यासिर शाह की प्रशंसा कर चुके हैं। उन्होंने पिछली बार यासिर की ऊर्जा और गेंदबाजी दोनों की प्रशंसा की थी, तब उन्होंने उम्मीद जताई थी कि यासिर शाह जल्दी ही 200 टेस्ट विकेट झटक लेंगे। यासिर के सामने अभी इस लक्ष्य तक पहुंचने की चुनौती बनी हुई है।