जल्द भरे जाएंगे सहकारिता विभाग में खाली पद

जल्द भरे जाएंगे सहकारिता विभाग में खाली पद

शिवपाल ने सहकारिता विभाग की खाली पड़ी जमीनों कोे तत्काल अतिक्रमण मुक्त कराने का दिया निर्देश 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सहकारिता विभाग में कैडर सचिव की तत्काल भर्ती सुनिश्चित की जाये। श्री यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि भर्ती से सम्बन्धित जोे प्रक्रिया पूर्व में संचालित थी उसी के नियमानुसार कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न करने लिए अतिशीघ्र किसी एजेंसी का चयन किया जाये। श्री यादव ने कहा कि एक हफ्ते के अन्दर सभी आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करके अवगत कराया जाये।

 श्री यादव ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभाग में खाली पड़े सुपरवाइजर पदों की भर्ती की जाये तथा इसके साथ ही इसके लिए शैक्षिक योग्यता को बी0एस0सी0, ए0जी0, कामर्श एवं इकोनाॅमिक्स की प्राथमिकता के साथ ही कम्प्यूटर की जानकारी भी अनिवार्य की जाये।  उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभाग में जो भी नयी भर्ती हुई है उनके टेªनियों को तत्काल जिले में नियुक्त किया जाये ताकि उन्हें विभागीय कामों का अनुभव हो।

सहकारिता मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी जिलों में कोआपरेटिव विभाग की खाली पड़ी जमीनों का चिन्हीकरण करके अपने कब्जे में ले लिया जाये। उन्होंने कहा कि जो भी अधिकारी विभाग की जमीनों की रक्षा/अवैध अतिक्रमण हटाने में लापरवाही करेंगे उनके विरूद्ध तत्काल कड़ी कार्रवायी की जायेगी। श्री यादव ने प्रमुख सचिव राजस्व को निर्देश दिये कि मुरादाबाद के बेलारी में सहकारिता विभाग की खाली पड़ी 05 एकड़ जमीन को जिलाधिकारी एवं तहसीलदार से बात करके तत्काल राजस्व विभाग में लेने की कार्यवाही करें।

 इसके पूर्व सिंचाई मंत्री ने गोमती रिवर फ्रन्ट को विश्व स्तर का बनाये जाने के लिए चल रहे कार्यों एवं 50 हजार बच्चों की एक किमी0 लम्बी फोटो लगाये जाने हेतु चिन्हित स्थान बनाने के लिए प्रमुख सचिव सिंचाई दीपक सिंघल , मण्डलायुक्त लखनऊ महेश गुप्ता, सचिव पर्यटन अमृत अभिजात, जिलाधिकारी लखनऊ राजशेखर, एल0डी0ए0 लखनऊ उपाध्यक्ष  सतेन्द्र सिंह एवं अन्य अधिकारियों के साथ विस्तृत विचार-विमर्श भी किया

Lucknow, Uttar Pradesh, India