केरल हाउस में बीफ खाने वालों की भीड़

केरल हाउस में बीफ खाने वालों की भीड़

नई दिल्‍ली: केरल हाउस में समृद्धि रेस्टोरेंट के मेन्यू से दो दिन लापता रहने के बाद 'बीफ' फिर से शामिल हो गया है। हालांकि इस बार मलयाली भाषा की बजाय अंग्रेजी में लिखा गया है कि मांस भैंस का है। मीडिया की सुर्खियों में रहे बीफ विवाद के बाद यहां खाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी है। आने वाले ज्यादातर ग्राहक 'बीफ' प्रेमी थे, लिहाजा डिमांड इतनी ज्‍यादा रही कि थोड़ी देर में ही सारे आयटम सोल्ड आउट हो गए। बाद में आए लोगों को चिकन और फिश करी से ही काम चलाना पड़ा।

दिल्ली के केरल हाउस में मंगलवार के विवाद के बाद 'बीफ' के नाम पर बिकने वाले भैंस के मीट को मेन्यू से हटा दिया गया था। बाद में केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी के आदेश पर इसे मेन्यू में जोड़ दिया गया। दरअसल, हिन्दू सेना के एक कार्यकर्ता ने फोन पर दिल्ली पुलिस से केरल हाउस में 'बीफ' बेचे जाने की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस वहां जांच के लिए गई थी। केरल हाउस में दिल्ली पुलिस के जाने पर भी सियासत हो रही है। पीएमओ ने इस पर दिल्ली पुलिस से जवाब भी मांगा है।

मामले को लेकर सियासत भी गरमा गई थी। दिल्ली पुलिस पर अपने दायरे से बाहर निकलने का आरोप लगाते हुए केरल के मुख्‍यमंत्री चांडी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया था कि वह इस घटना को लेकर कड़ी कार्रवाई करें। इस मामले पर कांग्रेस और वाम दलों की ओर से आलोचना किए जाने के बाद केरल के दो सांसदों ने इस मुद्दे को संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में उठाने का फैसला किया है।

India