शिवसेना भाजपा का भाई नहीं बाप है: उद्धव

शिवसेना भाजपा का भाई नहीं बाप है: उद्धव

मुंबई : महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना की लड़ाई एकदम चरम पर पहुंच गयी है। गुरुवार को दशहरा रैली के दौरान शिवसेना ने भाजपा के खिलाफ जमकर जहर उगला। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा का मजाक उडाते हुए कहा कि पार्टी राम मंदिर बनाने का वादा कर रही है बिना यह बताए कि कब। उन्होंने कहा कि मतभेदों के बावजूद शिवेसना के महाराष्ट्र में भाजपा नीत सरकार से बाहर होने की उम्मीद नहीं है। 

उद्धव ने दशहरा रैली कार्यक्रम में कहा, ‘हम पता है सत्ता में कब तक रहना है।' दादरी की घटना की वजह से देश की छवि खराब हुई है, सुधीन्द्र कुलकर्णी पर स्याही डालने से नहीं। लोगों के घरों में गौमांस ढूंढने की बजाय देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करो और समान आचार संहिता लागू करो।

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिव सेना सांसद संजय राउत ने कहा कि शिव सेना ना तो छोटा भाई है और ना ही बड़ा भाई है। शिव सेना बाप है। वे इतने में ही नहीं माने, उन्होंने कहा कि बाप के सामने सबको झुकना होगा।

संजय राउत ने आगे कहा, अगले साल शस्त्रपूजन के लिए तलवार से काम नहीं चलेगा। एके-47 और तोप भी लानी पडेगी। हमें अब पाकिस्तान से लड़ना है और उसे सबक सिखाना है। सूबे के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडनवीस की ओर से पाकिस्तान जाने की बात का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान गया था क्योंकि मुझे शिवसेना प्रमुख ने अनुमति दी थी।

राउत ने कहा कि शिवसेना के 50 सांसद भी चुनकर आते हैं तो हम दाऊद और शरीफ को घसीट कर ले आएंगे। आपको बता दें इन दिनों शिवसेना पाकिस्तान विरोधी कार्यक्रम करके चर्चा में है। हाल ही में सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर कालिख पोतकर और गुलाम अली के कार्यक्रम का विरोध करके शिवसेना ने यह दिखा दिया कि वह किसी भी पाकिस्तानी कलाकार या लेखक या खिलाड़ी को महाराष्‍ट्र की धरती पर कदम रखने नहीं देगी।