लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने मंहगाई रोकने पर मोदी से फार्मूला पूछने वाले उ0प्र0 के मुख्यमंत्री से पूछा सवाल। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने सरकार के मुखिया से पूछा कि प्रदेश में जमाखोरी कर दाल की कीमत बढ़ाने वालो के खिलाफ उनकी सरकार ने अब तक क्या कार्यवाही की ? प्रदेश प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री से यह भी सवाल किया कि भारी भरकम उ0प्र0 का कृषि विभाग और उ0प्र0 कृषि अनुशन्धान परिषद ने प्रदेश में दलहन के उत्पादन बढ़ाने के लिए क्या योजना बनाई? क्या प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों तथा उ0प्र0 कृषि अनुशान्धन परिषद और कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ प्रदेश में दलहन की समस्या को लेकर कोई बैठक की ? मुख्यमंत्री जी से उन्होंने पूछा कि प्रदेश में कम दामों दालों पर उपभोक्ताओं को दाल उपलब्ध कराने के लिए अब तक क्या कदम उठाए ?

हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि 5 राज्यों में जमाखोरी के खिलाफ मारे गये छापे में लगभग 6000 टन दाले जब्त की गई है जिनमें 2295 टन म0प्र0, 2549 टन तेलंगाना, 600 टन आध्र प्रदेश, 360 टन कर्नाटका। उन्होंने सवाल किया कि सरकार बताए कि उ0प्र0 जैसे बड़े राज्य में अब तक जमाखोरों के यहां से कितने टन दाले जब्त की गई ?

प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने आरोप लगाया कि जमाखोरो के खिलाफ कार्यवाही करने तथा प्रदेश में दलहन उत्पादन की कारगर योजना बनाने तथा प्रदेश के उपभोक्ताओं को उचित मूल्य पर दाल उपलब्ध कराने में असफल प्रदेश की अखिलेश सरकार केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदेश की जनता को भ्रमित करने के लिए उ0प्र0 सरकार द्वारा अरहर व अन्य दाले और मंहगाई को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ भ्रामक प्रचार कर रही हैं।