पंजाब में हिंसा के लिए विदेशी ताकतें जिम्मेदार: पंजाब पुलिस

पंजाब में हिंसा के लिए विदेशी ताकतें जिम्मेदार: पंजाब पुलिस

चंडीगढ़। पंजाब में हिंसा और तनाव के लिए पुलिस ने विदेशी ताकतों को जिम्मेदार ठहराया है। पंजाब पुलिस ने दावा किया है कि सिखों की पवित्र किताब को अपवित्र करने में विदेश से फंडिंग हुई थी और इसके पुख्ता सबूत मिले हैं। राज्य में अलग-अलग जगहों पर श्री गुरू ग्रंथ साहिब को अपवित्र किए जाने की घटनाएं हुई है और पुलिस ने पांच मामलों में आठ लोगों को पकड़ने का दावा किया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पवित्र किताब को अपवित्र करने की सभी सात घटनाएं आपस में जुड़ी हुई है। एडीजीपी आईपीएस सहोता ने बताया कि पंजाब में शांति और साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के लिए घृणित कार्य में विदेशी फंडिंग का खुलासा हुआ है। उन्होंने कहाकि विदेशी फंडिंग में दुबई और ऑस्ट्रेलिया का नाम सामने आ रहा है। सूत्रों का कहना है कि इस घटना में पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई का भी हाथ है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों श्री गुरू ग्रंथ साहिब को अपवित्र करने की घटना के बाद पंजाब में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। अमृतसर, लुधियाना, जालंधर और तरन तारन में केन्द्रीय सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।इसके साथ ही अमृतसर में सेना ने फ्लैग मार्च भी किया था।

India