मुख्यमंत्री कार्यालय के लिए खुलेगा मेगा काल सेन्टर

मुख्यमंत्री कार्यालय के लिए खुलेगा मेगा काल सेन्टर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश डेवलपमेंट सिस्टम्स कारपोरेशन (यूपीडेस्को) द्वारा मुख्यमंत्री कार्यालय हेतु योजनाओं की मानिटिरिंग के लिए एक मेगा काल सेन्टर की स्थापना की जायेगी। काल सेन्टर की स्थापना के लिए आवश्यक कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गयी है। यूपी डेस्को से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के विभिन्न विभागों में चल रही जन कल्याणकारी योजनाओं के संचालन व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के उद्देश्य से लखनऊ में 300 सीटर का मेगा काल सेन्टर शीघ्र स्थापित होगा। इसके लिए सिस्टम्स इन्टीग्रेटर के चयन की कार्यवाही शुरू कर दी गयी है।

मेगा काल सेन्टर के माध्यम से योजनाओं से सम्बन्धित लाभार्थियों को काल कर योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए उन से योजनावार निर्धारित प्रश्नावली/प्रपत्रों पर फीडबैक प्राप्त किया जायेगा। प्राप्त फीडबैक के एनालिसिस के आधार पर सम्बन्धित विभागों द्वारा अवश्यकतानुरूप योजनाओें के संचालन की व्यवस्था में सुधार लाये जाने की कार्यवाही की जायेगी।

आई0टी0 एवं इलेक्ट्रानिक विभाग द्वारा इस परियोजना के कार्य हेतु उत्तर प्रदेश डेवलपमेंट सिस्टम्स कारपोरेशन (यूपीडेस्को) को कार्यदायी संस्था के रूप में नामित किया गया है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India