सानिया मिर्ज़ा ने की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात

सानिया मिर्ज़ा ने की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज यहां उनके सरकारी आवास पर टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा  ने भेेंट की। मुलाकात के दौरान राज्य में टेनिस के खेल को बढ़ावा देने के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया गया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने खेल और खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक कदम उठाए हैं। लखनऊ में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाया जा रहा है। प्रदेश में फुटबाॅल के लिए भी ऐसा एक अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम विकसित करने की कार्रवाई प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि राज्य में टेनिस की भी अनेक प्रतिभाएं मौजूद हैं। इन उभरते हुए खिलाडि़यों को अवस्थापना एवं प्रशिक्षण सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार गम्भीर है। इसके दृष्टिगत उन्होंने सुश्री सानिया मिर्ज़ा  से प्रदेश की टेनिस प्रतिभाओं को कोच करने का अनुरोध किया, जिस पर सानिया ने सहमति जताते हुए इस सम्बन्ध में राज्य सरकार के प्रयासों में पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। उत्तर प्रदेश में टेनिस को लोकप्रिय बनाने के मकसद से लखनऊ अथवा नोएडा में एक टेनिस अकादमी की स्थापना पर भी चर्चा हुई। 

भेंट के अवसर पर सांसद डिम्पल यादव व प्रमुख सचिव सूचना तथा उत्तर प्रदेश टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष नवनीत सहगल भी मौजूद थे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India