त्योहारी सीज़न में महिंद्रा ने एक साथ पेश किये दो नए वाहन

त्योहारी सीज़न में महिंद्रा ने एक साथ पेश किये दो नए वाहन

लखनऊ: महिंद्रा ग्रुप की कंपनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड ने अपने बिल्कुल नए प्लेटफाॅर्म सुप्रो पर एक साथ दो नए वाहनों को आज लखनऊ में लाॅन्च किया। कंपनी ने बड़े परिवारों और यात्रा सेगमेंट के लिए आदर्श और उपयुक्त एक विशाल 8 सीटर डीजल आधारित वाहन सुप्रो वैन, तथा शहर में और शहरों के बीच यात्रा के लिए सबसे उपयुक्त और 1 टन की पेलोड क्षमता से युक्त सुप्रो मैक्सिट्रक का शुभारंभ किया। 

प्रतिस्पर्धात्मक कीमत के साथ, सुप्रो वैन की शुरुआत 4.44 लाख रुपये (बीएस3 एक्स-शोरूम लखनऊ) से होती है, जबकि सुप्रो मैक्सिट्रक की शुरुआत 4.34 लाख रुपये (बीएस3 एक्स-शोरूम लखनऊ) से होती है।   

उद्योग में सर्वप्रथम के रूप में, महिंद्रा ने एक साथ यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की दो अलग-अलग श्रेणियों में में दो नए उत्पाद पेश किए हैं। प्रभावी रूप से बेहतर मूल्य प्रस्ताव देते हुए दो अलग-अलग ग्राहक वर्ग की जरूरतों को पूरा करने के लिए अवधारित, सुप्रो प्लेटफाॅर्म से यह उम्मीद है कि यह इस पैक को बेहतर ईंधन दक्षता, ऊर्जा, आराम और स्टाइल के साथ आगे ले जाएगा।  

लांच के इस अवसर पर पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा के सेल्स और ऑटोमोटिव डिवीज़न के वाईस प्रेजिडेंट ज्योति मल्होत्रा ने कहा, “महिंद्रा में, हमने नियमित रूप से बाजार में कुछ नया बनाया है, और ये दो एकदम ही नए सुप्रो उत्पादों का शुभारंभ हमारे दृष्टिकोण का स्पष्ट प्रमाण है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अन्य महिंद्रा उत्पादों की तरह ही, सुप्रो भी हमारे ग्राहकों को हमारी महिंद्रा राईज धारणा के समान ही जीवन में समृद्ध बनने में मदद करने में एक लंबा रास्ता करेगा। 

सुप्रो वैन की विशेषताएं 

स्टाइलिश लुक्स और आधुनिक इंटीरियर्स: सुप्रो वैन लोगों के घूमने-फिरने के लिए एक स्टाइलिश वाहन है ।  इसका आधुनिक और स्टाइलिश फ्रंट डिजाइन सड़क पर इसको एक भव्य उपस्थिति देता है  इसके अलावा, सुंदर और शक्तिशाली हेडलैम्प, क्रोम एकसेंट से युक्त महिंद्रा के सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल, लहरों से प्रेरित बॉडी डेकल्स और बॉडी कलर बंपर इस स्टाइल में चार चाँद लगाते हैं। इसके अलावा कार जैसी भव्यता और कोमलता देने के लिए ड्यूवल टोन इंटीरियर्स और मोल्डेड रूफ लाईनर दिये गए हैं।  सुप्रो वैन मेटलिक लेक साइड ब्राउन, डीप वार्म ब्लू और डायमंड व्हाइट जैसे 3 आकर्षक रंगों में उपलब्ध होगा। 

बेहतर आराम और सुविधा: सुप्रो वैन के अंदर ढेरों कार जैसी सुविधाएँ हैं, जैसेकि चौड़ी सीटों के साथ वर्ग में सर्वोत्तम बैठने की सुविधा,  लंबी दूरी की यात्रा के लिए वर्ग में सर्वोत्तम हेडरूम एवं लेगरूम और एक बड़ा बूट स्पेस। थकानमुक्त और आरामदायक यात्रा के लिए, सुप्रो वैन अपने वर्ग में सबसे पहली बार एसी के साथ ही पावर स्टीयरिंग की पेशकश भी करता है। मोबाइल चार्ज पॉइंट, और यात्रियों के लिए बहु उपयोगी बॉक्स जैसी अन्य रोमांचक सुविधाएँ यात्रियों की सुविधा और बेहतर बनाती हैं। 

इंजन: सुप्रो वैन महिंद्रा के शक्तिशाली डायरेक्ट इंजेक्शन (डीआई) टर्बो डीजल इंजन के द्वारा संचालित है जो देता है बेहतरीन पिक-अप एक्सेलरेशन।  महिंद्रा का डायरेक्ट इंजेक्शन (डीआई) टर्बो डीजल इंजन, जोकि 45 हॉर्सपावर (3750 आरपीएम पर 34 किलोवाट) की शक्ति उत्सर्जित करने पर भी अपने ईंधन स्मार्ट प्रौद्योगिकी के साथ एक लीटर में 23.5 किलोमीटर का अपने वर्ग में सर्वोत्तम माइलेज देता है, और अपने वर्ग में सर्वश्रेष्ठ 5 स्पीड गियर ट्रांसमिशन और इलेक्ट्रॉनिक पावर स्टीयरिंग को भी समेटे हुए है। इसके अतिरिक्त सुप्रो वैन 2 साल/60,000 किलोमीटर की एक असाधारण वारंटी के साथ आता है।

सुप्रो मैक्सिट्रक की विशेषताएं

इंजन : सुप्रो मैक्सिट्रक महिंद्रा के शक्तिशाली डायरेक्ट इंजेक्शन (डीआई) टर्बो डीजल इंजन के द्वारा संचालित है। इसके अलावा 45 हॉर्सपावर (3750 आरपीएम पर 34 किलोवाट) की शक्ति उत्सर्जन, एक लीटर में 22.4 किलोमीटर के अपने वर्ग में सर्वोत्तम माइलेज, और लगभग 95 किलोमीटर प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ  इसके अलावा, सुप्रो मैक्सिट्रक 1000 किलोग्राम का पेलोड और 8.2 फुट का कार्गो बॉक्स प्रदान करता है। बड़े आर13 (33.02 सेमी) टायर और 4.7 मीटर की मोड़ त्रिज्या से लैस सुप्रो मैक्सिट्रक शहर की सकरी गलियों में भी आसान परिचालन और भार वहन क्षमता प्रदान करता है। सुप्रो मैक्सिट्रक 2 साल/60,000 किलोमीटर की एक असाधारण वारंटी के साथ आता है। 

आराम और सुविधा: सुप्रो मैक्सिट्रक एयर कंडीशनिंग और पावर स्टीयरिंग जैसी कई रोमांचक और उद्योग की पहली सुविधाओं से सुसज्जित है।  इसकी विशाल और आरामदायक सीटें , मोबाइल चार्ज पॉइंट, और यात्रियों के लिए बहु उपयोगी बॉक्स जैसी अन्य रोमांचक सुविधाएँ यात्रियों की सुविधा और बेहतर बनाती हैं।

स्टाइलिश डिजाइन और कार जैसे इंटीरियर्स: स्टाइलिश रैप-अराउंड हेडलैम्प, बॉडी कलर बंपर और दरवाजे के हैंडल और आकर्षक डेकल सुप्रो मैक्सिट्रक की समग्र स्टाइल को और अधिक सुस्पष्ट बनाते हैं।  यह वाहन ड्यूवल टोन की फैब्रिक सीटों और डोर-ट्रिम्स के साथ आता है और 3 रंगों में उपलब्ध होगा - मेटलिक रेड, डीप वार्म ब्लू और डायमंड व्हाइट।

मजबूत सुरक्षा: सुप्रो मैक्सिट्रक मजबूत फ्रंट नोज डिजाइन और ईएलआर सीट बेल्ट के साथ आता है जोकि सामने से होने वाली टक्कर की स्थिति में इसमें बैठे हुए लोगों को सुरक्षित रखता है। इस वाहन में एलएसपीवी ब्रेकिंग सिस्टम फिट है, जोकि इसे बेहतर स्थिरता प्रदान करता है। सुप्रो मैक्सिट्रक की कठोर और मजबूत बॉडी इसमें सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ती है, तथा इसे किसी भी तल पर चलने के साथ ही किसी भी इलाके को पार करने के लिए सक्षम बनाती है।