मुंबई: मुंबई स्थित बीसीसीआई के दफ्तर में आज शिवसैनिकों द्वारा किए गए हंगामे बाद बीसीसीआई प्रमुख शशांक मनोहर और पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड प्रमुख शहरयार खान के बीच मुंबई के ट्राइडेंट होटल में बैठक हुई। बताया जा रहा है कि दूसरे दौर की बैठक दिल्‍ली में आज रात हो सकती है।

इससे पहले बीसीसीआई कार्यालय में करीब 100 शिवसैनिक घुस गए और नारेबाजी की। पुलिस ने 10-15 शिवसैनिकों को हिरासत में भी ले लिया। ये शहरयार खान और शशांक मनोहर की बैठक का विरोध कर रहे थे। विरोध के बाद बातचीत को टाल दिया गया था, लेकिन बाद में बातचीत मुंबई के होटल में कर ली गई।

बोर्ड के आला अधिकारी राजीव शुक्ला ने कहा था, ‘बातचीत रद्द नहीं हुई है। मनोहर और खान आज शाम एक दूसरे से बात करेंगे और कल वे बातचीत के एक और दौर के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘किसी भी सूरत में बातचीत रुकेगी नहीं। बीसीसीआई ने राष्ट्रहितों से कभी समझौता नहीं किया है।’ कल की बैठक में शुक्ला और बोर्ड सचिव अनुराग ठाकुर भी मौजूद होंगे। पीसीबी अध्यक्ष शीर्ष सरकारी अधिकारियों से भी मिलेंगे।

बीसीसीआई के दफ्तर में शिवसेना के हंगामे पर बीजेपी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि विरोध का भी एक तरीका होता है। यह विरोध सस्ती लोकप्रियता के लिए किया गया है।

इस हंगामे को लेकर शिवसेना ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ हमारा विरोध जारी रहेगा। सत्ता के भीतर या बाहर हमारा रुख एक है।

दुबई में हुई आईसीसी की बैठक में बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर के अश्वासन दिया था कि सीरीज़ के होने या ना होने पर फ़ैसला इसी महीने हो जाएगा। दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध मुंबई हमलों के बाद बंद हो गए थे। 2012-2013 में पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया और 3 मैच की वनडे सीरीज़ खेली थी, जो पाकिस्तान ने 2-1 से जीता था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान और पीसीबी कार्यकारी समिति के प्रमुख नजम सेठी बीसीसीआई को दिसंबर में होने वाली द्विपक्षीय सीरीज के लिये राजी करने के लिए भारत आए हुए हैं।

पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, यह दौरा शशांक मनोहर के निमंत्रण पर किया जा रहा है, जिन्होंने हाल में भारतीय क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष पद संभाला। खान ने दुबई में आईसीसी बैठक के दौरान भी बीसीसीआई सचिव ठाकुर से पूर्व निर्धारित सीरीज के बारे में चर्चा की थी। ठाकुर ने उन्हें आश्वासन दिया कि अंतिम फैसला इस महीने के आखिर में लिया जा सकता है। उन्होंने शहरयार को भारत दौरा करने के लिए मनोहर की तरफ से निमंत्रण भी दिया।

पीसीबी के विश्वस्त सूत्रों के अनुसार खान और सेठी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज से चर्चा करने के बाद भारत रवाना हुए। उन्होंने कहा, पीसीबी कम मैचों की सीरीज के लिए भी तैयार है, लेकिन वह चाहता है कि यह पाकिस्तान की घरेलू सीरीज हो जिसका आयोजन यूएई में किया जाए।