अखिलेश देंगे एखलाक के परिवार को चार मकान

अखिलेश देंगे एखलाक के परिवार को चार मकान

लखनऊ:  एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक  उत्तर प्रदेश सरकार नोएडा में दादरी के बिसाहड़ा गांव के मोहम्मद,एखलाक के परिवार को नोएडा में चार मकान देने जा रही है। नोएडा के दादरी कांड के पीडि़त मोहम्मद इकलाख के परिवार को प्रदेश सरकार ने आर्थिक सहायता के रूप में 45 लाख रुपये की मदद दी है। अब प्रदेश सरकार पीडि़त परिवार को नोएडा में चार मकान देने जा रही है। 

लखनऊ में पांच अक्टूबर को इकलाख की मां, बेटी, भाई व दामाद को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भरोसा दिलाया था कि उनकी हर संभव मदद की जाएगी। इतना ही नहीं उन्हें नोएडा में ही बसाया जाएगा। फिलहाल इकलाख का परिवार दादरी का बिसहाड़ा गांव छोड़ चुका है और दिल्ली में एयरफोर्स कालोनी में रह रहा है।

इकलाख के परिवार को नोएडा में दो कमरों का एक मकान अलॉट किया गया है लेकिन वह किसी सरकारी योजना के तहत नहीं आता है। प्रदेश सरकार अब  राहत और मुआवाज नीति में बदलाव करने जा रही है। इखलाक के परिवार ने लखनऊ में मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान कहीं और बसाने का निवेदन किया था। इसके बाद सीएम ने वादा किया था कि उन सबको कहीं और बसाया जाएगा और उन्हें इसके लिए चार मकान दिए जाएंगे। इकलाख के परिवार के लिए अखिलेश सरकार करेगी पुनर्वास नीति में बदलाव करने के साथ परिवार को बसाने के लिए नोएडा में चार मकान देगी। अब सरकार की पुनर्वास नीति के तहत इखलाक की पत्नी और तीन भाइयों को मकान मिलेंगे। मुख्यमंत्री ने इसके लिए मुलावजा नीति में बदलाव करने के लिए भी कहा है। प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन को इस बाबत पत्र भी भेजा गया है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India