खट्टर, संगीत, साक्षी के विवादित बयानों से मोदी नाराज

खट्टर, संगीत, साक्षी के विवादित बयानों से मोदी नाराज

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई मुद्दों पर बीजेपी नेताओं द्वारा की जा रही 'बयानबाजी' से नाराज हैं। NDTV को सूत्रों से पता चला है कि प्रधानमंत्री की खासी नाराजगी उन नेताओं हैं, जोकि सांप्रदायिकता से संबंधित बयानबाजी कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार, पीएम जिन नेताओं से नाराज हैं, उनमें हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, बीजेपी सांसद महेश शर्मा और साक्षी महाराज, केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान के अलावा विधायक संगीत सोम शामिल हैं।

पीएम ने पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने इस सभी नेताओं से बातचीत करने को कहा है। लिहाजा, पार्टी अध्‍यक्ष ने सभी नेताओं को मुख्‍यालय तलब किया है, जहां उनसे बातचीत की जाएगी।

उल्‍लेखनीय है कि खट्टर ने हाल ही में एक अखबार को दिए इंटरव्‍यू में कहा था कि 'मुस्लिम इस देश में रह सकते हैं, लेकिन उन्हें बीफ खाना छोड़ना होगा, क्योंकि गाय यहां विश्वास और आस्था से जुड़ी है।' हालांकि बाद में वे इस बयान से मुकर गए थे। उनके इस बयान की काफी आलोचना भी हुई थी।

वहीं, संगीत सोम और महेश शर्मा ने दादरी में अखलाक नामक शख्‍स की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर की गई हत्‍या के मामले में दिए गए बयानों को लेकर चर्चा में हैं। संगीत सोम ने गांव में जाकर भाषण देते हुए आरोपियों के पक्ष में बयान दिया था। उन्‍होंने कहा था कि यूपी पुलिस एक समुदाय को निशाना बनाकर कार्रवाई कर रही है।

मुजफ्फरपुर से सांसद संजीव बालियान ने एक चैनल से बातचीत में दादरी कांड को छोटी घटना बताया था, जबकि साक्षी महाराज भी वक्‍त-वक्‍त पर सांप्रदायिकता से संबंधित बयान देते रहे हैं।

India