नाबालिगों ने की थी मासूम से हैवानियत, दोनों आरोपी गिरफ्तार

नाबालिगों ने की थी मासूम से हैवानियत, दोनों आरोपी गिरफ्तार

नयी दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली के निहाल विहार इलाके में ढ़ाई साल की एक बच्ची के साथ बलात्कार के सिलसिले में दो किशोरों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कहा कि दोनों आरोपियों की उम्र लगभग 17 साल है और ये एक ही पड़ोस में रहते हैं। बच्ची के परिवार वाले इन दोनों को जानते हैं।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार रात को इन्होंने इलाके में बिजली गुल हो जाने का फायदा उठाया और बच्ची को कथित तौर पर अपहरण करके ले गए। इसके बाद इन दोनों में से कम से कम एक व्यक्ति ने बच्ची के साथ बलात्कार किया। हालांकि सीसीटीवी फुटेज में जिन दो लोगों की तस्वीर कैद हुई थी, वे लोग आरोपी नहीं निकले। उस फुटेज में दो लोग एक बच्ची को मोटरसाइकिल पर ले जाते हुए दिख रहे थे।

पुलिस संयुक्त आयुक्त (दक्षिण पश्चिम) दीपेंद्र पाठक ने कहा, इस मामले में 15 से ज्यादा टीमें बनाई गईं और लगभग 250 स्थानीय लोगों से पूरी रात पूछताछ की गई। इसके बाद पुलिस ने कुछ लोगों को छांटकर अलग किया और फिर आरोपी किशोरों को पकड़ा गया।

पाठक ने कहा कि जिन दो लोगों को मोटरबाइक पर बच्ची को ले जाते हुए देखा गया था, वे दरअसल स्थानीय लोग निकले। उनके साथ जो बच्ची थी, वह बाइक पर सवार दो लोगों में से ही एक की बेटी थी। इन लोगों का इस घटना से कुछ लेना देना नहीं था। उन्होंने कहा कि इस बात की जांच अभी बाकी है कि आरोपी किशोरों में से सिर्फ एक ने बच्ची के साथ बलात्कार किया या दोनों ने बारी-बारी ऐसा किया।

पुलिस के अनुसार, आरोपी और पीड़िता शुक्रवार रात को पड़ोस में चल रहे रामलीला समारोह में मौजूद थे। बच्ची अपनी दादी के साथ थी। रात लगभग साढ़े 11 बजे जब इलाके में 10 मिनट के लिए बिजली चली गई तो बच्ची गायब हो गई। कुछ घंटों के बाद पड़ोसियों को बच्ची इलाके के एक पार्क में खून से लथपथ हालत में रोती हुई मिली। इसके बाद इन लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

बच्ची को संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया और वहां भर्ती कराया गया। अस्पताल प्रशासन ने बलात्कार की पुष्टि की। भारतीय दंड संहिता और पोक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत तत्काल ही मामला दर्ज कर लिया गया और पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

India