यूपी में धमाकों की योजना बना रहे हैं आतंकी,  हाईअलर्ट घोषित

यूपी में धमाकों की योजना बना रहे हैं आतंकी, हाईअलर्ट घोषित

नई दिल्ली:  खुफिया विभाग की ओर से इंटरसेप्ट किए गए कुछ कोड से यह खुलासा हुआ कि आतंकी संगठन उत्तर प्रदेश के कई जिलों में धमाकों की योजना बना रहे हैं। आतंकी संगठन दादरी और मैनपुरी में हुई हिंसा का बदला लेने के मकसद से यह साजिश रच रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया सूचना के बाद राज्य में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है और पुलिस को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए गए हैं।

करीब पांच पेज में इंटरसेप्ट किए गए संदेश में वीएचपी नेता अशोक सिंघल और प्रवीण तोगड़िया पर हमला करने का भी जिक्र है। इंटरसेप्ट के मुताबिक, आतंकी संगठनों से जुड़े कुछ लोग प्रदेश की महिला पुलिस अफसरों को हनी ट्रैप में फंसाकर उनका साजिश में इस्तेमाल करेंगे।

गौरतलब है कि 28 सितंबर को यूपी के दादरी में बीफ खाने की अफवाह फैलने के बाद मोहम्मद अखलाक नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। वहीं, 10 अक्टूबर को मैनपुरी जिले में गाय की खाल उतारने को लेकर दो युवकों की भीड़ ने पिटाई कर दी। उन्हें जान से मारने की कोशिश भी की गई। इनको बचाने आई पुलिस पर भी जानलेवा हमला किया।

पांच पन्ने के इंटरसेप्ट में उन लोगों के नाम हैं, जिनको आतंकी निशाना बनाना चाहते हैं। इंटरसेप्ट में दो लोग राज्य में स्लीपर सेल्स से जुड़ी बातें करते हैं। वे कई बार इलाहाबाद के एक शख्स का जिक्र करते हैं, जो आतंकी संगठनों से जुड़े लोगों को मदद करने के लिए जाना जाता है। बातचीत के दौरान एक शख्स दूसरे को भरोसा दिलाता है कि 'आतंकी संगठन से जुड़े पुरुषों के झांसे में आईं कुछ महिला पुलिस अफसर' भी साजिश में उनकी मदद करेंगी। प्रदेश में बेहद संवेदनशील माने जाने वाली जगह मसलन-काशी विश्वनाथ मंदिर और अयोध्या के रामलला मंदिर को निशाना बनाने की बात कही गई है।

सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस एजेंसियों और मिलिट्री ने इलाहाबाद में दो लोगों को हिरासत में लिया है। इन्होंने पूछताछ में यूपी विधानसभा, इलाहाबाद हाईकोर्ट, कानपुर रेलवे स्टेशन और इलाहाबाद में पूर्व सैनिकों की कॉलोनियों को निशाना बनाने की साजिश का खुलासा किया है।

India