M&M  को S&P ने दी  बीबीबी लांग टर्म काॅरपोरेट क्रेडिट रेटिंग

M&M को S&P ने दी बीबीबी लांग टर्म काॅरपोरेट क्रेडिट रेटिंग

 महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा लि. (एमएण्डएम) को  ग्लोबल रेटिंग एजेंसी स्टण्डर्ड एण्ड पुअर्स रेटिंग सर्विस (एसएण्डपी) ने स्थिर दृष्टिकोण के साथ बीबीबी लांग टर्म काॅरपोरेट क्रेडिट रेटिंग प्रदान की है। 

एसएण्डपी की रेटिंग इस बात का प्रतीक है कि ट्रैक्टर एव यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट में कम्पनी की बाजार के शीर्ष पर है, सुदृढ़ वित्तीय अनुपात और वित्तीय अनुपात और वित्तीय लचीलेपन इस ग्रुप कम्पनी के लिए महत्वपूर्ण है।

एसएण्डपी की यह रेटिंग कार्रवाई एमएण्डएम की कट्टर लाभ उठाने की नीतियों, स्वस्थ्य नकद प्रवाह तथा भारतीय ट्रैक्टर एव यूटिलिटी वैन उद्योग में शीर्ष स्थिति, पूरे भारत में विभिन्न कारोबारों में न्यूनतम जोखिम के साथ उपस्थिति तथा ग्रामीण और शहरी ग्राहकों का अच्छा मिश्रण होने के कारण प्रदान की गई है। एसएण्डपी ने भारत की सार्वभौमिक रेटिंग भी बीबीबी- प्रदान की है। 

महिन्द्रा समूह के अध्यक्ष श्री आनन्द महिन्द्रा ने इस अवसर पर कहा कि ‘‘एसएण्डपी की रेटिंग एमएण्डएम के 70 साल के इतिहास में एक महत्पूर्ण घटना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एसएण्डी द्वारा निवेश श्रेणी में दी गई रेटिंग यह प्रदर्शित करती है कि एमएण्डएम के विविध करोबारी माॅडल, मशहूर क्रेडिट प्रोफाइल और काॅरपोरेट गर्वनेंस प्रथाओं  को आत्मविश्वास का सर्वसम्मत वोट मिला है। उन्होंने कहा कि क्योंकि यह रेटिंग एमएण्डएम की वैश्विक अपेक्षाओं के लिए एक कीमती मील का पत्थर है इसलिए हम इस रेटिंग पर निश्चित तौर पर जश्न के रूप में इसे लेंगे।‘‘

ग्रुप सीएफओ, ग्रुप सीआईओ एवं प्रेसिडेन्ट (गु्रप फायनेंस एवं एमएण्डए) महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा समूह के कार्यकारी मण्डल के सदस्य श्री वी.एस. पाथसारथी ने कहा कि एसएण्डपी का निवेश श्रेणी की रेटिंग ने एमएण्डएम के उन भागीदारों को दोहरी सुनिश्चितता प्रदान की जिन्होंने इसके कट्टर एवं मजबूत वित्तीय नीतियों के प्रति सर्वदा विश्वास जताया। इस रेटिंग के कारण महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा की प्रतिष्ठा अंतर्राष्ट्री पूंजी बाजार में और भी बढ़ेगी।