ऑटो पार्ट निर्माता स्पार्क और अशोक मिंडा ने पेश किये नए उत्पाद

ऑटो पार्ट निर्माता स्पार्क और अशोक मिंडा ने पेश किये नए उत्पाद

भारतीय बाजार में आॅयल डिप्ड-रेडी टू इंस्टाॅल क्लच प्लेट्स, दो पहिया वाहनों के लिए ब्रेक शूज और आॅटोमोटिव फिल्टर्स, फोरव्हीलर्स के लिए ग्लो प्लग्स लांच किए

 वैश्विक  आॅटोमोटिव पुर्जो के निर्माताओं स्पार्क मिंडा, अशोक मिंडा ग्रुप ने दो एव चार पहिया वाहनो ंके लिए नई उत्पाद लाइन पेश करने की घोषणा की है। जिनमें आॅयल डिप्ड रेडी टू इंस्टाल क्लच प्लेट्स, आधुनिक टेक्नोलाॅजीयुक्त ब्रेक शूज, बाॅल बियरिंग की श्रृंखला, रेसर बाल बियरिंग किट्स, ग्लो प्लग्स और आॅटोमोटिव फिल्टर्स भारतीय बाजार के लिए पेश किए हैं। यह लांच इस समूह की आफ्टर मार्केट कम्पनी, मिण्डा आॅटोमोटिव साॅल्यूशन्स के माध्यम से लांच किए गए हैं, यह इकाई मिंडा काॅरपोरेशन लिमिटेड की 100 प्रतिशत स्वामित्व और स्पार्क मिण्डा, अशोक मिण्डा फ्लैगशिप वाली कम्पनी है।

 इस अवसर पर श्री अशोक मिण्डा जीसीईओ, स्पार्क मिण्डा, अशोक मिण्डा ग्रुप ने कहा ‘‘ भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए इस प्रकार के उत्पाद पेश करते हुए हमें काफी खुशी हो रही है। हमारे नए उत्पाद अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के उत्पादों की कार्यक्षमता और टैक्नोलाॅजी के समतुल्य हैं। उन्होंने कहा कि हमने सरकार के ‘‘मेक इन इण्डिया‘‘ की पहल को तत्काल आत्मसात करते हुए यह कदम उठाया। हमारा उपक्रम स्पार्क मिण्डा, अशोक मिण्डा ग्रुप के भावी विकास में एक उत्प्रेरक की भूमिका निभाएगा। सटीकता का हमारा लक्ष्य और सुरक्षा की सुनिश्चितता ही हमारी प्रतिष्ठित गुणवत्ता एवं विश्वसनीयता का प्रतीक है।

 मिण्डा आॅटोमोटिव साॅल्यूशन्स लिमिटेड की योजना अपने यह उत्पाद पूरे भारत में फेले अपने नेटवर्क के माध्यम से लांच करने की योजना है। कम्पनी चाहती है कि  इस प्रकार की बैठकों के 60 आयोजन ओ  जिनमें आने वाली तिमाही के दौरान सभी खुदरा विक्रेता और मैकेनिक एक साथ मिल सकें।

 नई क्लच प्लेट्स के निमार्ण में फ्रिक्शन मेटिरियल का प्रयोग किया गया है जिसका परीक्षण आइएस-10686 और आईएस-3649 के अनुसार किया गया है जो न्यूनतम उर्जा ट्रांसमिशन की क्षति हो और बेहतर पिकअप मिल सके। स्पार्क मिण्डा के पार एक वितरण चैनल है जिसमें 400 से अधिक कारोबारी भागीदार हैं जो भारत के टीयर 1,2,3 शहरों में 15000 से अधिक रिटेल आउटलेट्स से सम्बद्ध हैं।

 कम्पनी  द्वारा उत्पादित नए ब्रेकशूज पावर ब्रेकिंग की सुनिश्चिता सभी मौसमी हालात में देते हैं। फ्रिक्शन मैटल से निर्मित इन बे्रक शूज का परीक्षण आईएस 15708 और आईएस 11852 के अनुसार किया गया है। इसके साथ ही स्पार्क मिण्डा पेश करने के लिए तैयार है डीप ग्रूव बाॅल बियरिंग्स एवं रेसर बियरिंग किट्स जो कि दो पहिया वाहनों के लिए भारतीय बाजार के लिए हैं जिनसे उच्च भार वहन क्षमता और आसान चालन और वाहन के दीर्घायू होने की सुनिश्चितता मिलती है।

 आॅटोमोटिव फिल्टर्स चै पहिया वाहनों और एसयूीव के लिए विशेष रूप से यह उत्पाद लांच किया गया है। दो पहिया और ट्रैक्टर्स के लिए फिल्टर्स की रेंज बनाने के बाद कम्पनी कारों और एसयूवीज के लिए आॅयल, एयर और फ्यूल फिल्टर्स की श्रृंखला भारतीय बाजार में पेश करने जा रही है। इन फिल्टर्स का निर्माण बड्डी संयन्त्र में किया जा रहा है जो कि न केवल श्रेष्ठ फिल्टरेशन की सुनिश्चितता देते हैं अपितु पर्यावरण की शुद्धता का भरोसा भी दिलाते हैं। यह पूरी श्रृंखला यूरो चार पर्यावरण मित्र इंजन्स के लिए है जो कि उच्च फिल्टरेशन क्षमता से परिपूर्ण हैं और इससे इंजन की आयु में भी सुधार आता है।