फड़नवीस सरकार से मंत्रियों को हटा सकते हैं उद्धव

फड़नवीस सरकार से मंत्रियों को हटा सकते हैं उद्धव

कसूरी की किताब के विमोचन पर बीजेपी-शिवसेना में तनाव बढ़ा 

मुंबई: पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महसूद कसूरी के किताब लॉन्च को लेकर शिवसेना और बीजेपी में टकराव बढ़ता नजर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना अगले कुछ दिनों में बीजेपी सरकार से बाहर हो सकती है। बताया जा रहा है कि शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे बीजेपी से नाराज हैं और वह अपने पार्टी के मंत्रियों को सरकार से हटने का फरमान जारी कर सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना कसूरी के मसले पर बीजेपी से नाराज है। कसूरी के बुक लॉन्च के मौके पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए थे और यह बात शिवसेना को अच्छी नहीं लगी है। शिवसेना का यह भी आरोप है कि गठबंधन सरकार के बावजूद मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस फैसले अकेले लेते हैं और यह बात पार्टी को नागवार गुजर रही है। बताया जा रहा है कि विमोचन के मुद्दे पर जो टकराव हुआ है उससे शिवसेना और बीजेपी के रिश्तों में खटास आई है जिससे शिवसेना सरकार से बाहर होने का फैसला ले सकती है।  

गौरतलब है कि शिवेसना के कार्यकर्ताओं ने आज कसूरी के किताब के विमोचन का कार्यक्रम रद्द करने से इनकार करने पर आयोजक थिंक टैंक ओआरएफ के प्रमुख सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर कालिख पोत दी। शिवसेना के कार्यक्रम बाधित करने की धमकी के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजकों में विदेश नीति से जुड़ा थिंक टैंक ओआरएफ (ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन) शामिल था। विदेश नीति से जु़ड़े थिंक टैंक ओआरएफ के प्रमुख तथा पूर्व भाजपा सदस्य सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर कालिख पोतने के आरोप में पुलिस ने शिवसेना के छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था जिन्हें बाद में जमानत दे दी गई।

India