बिहार में सत्ता परिवर्तन ज़रूरी: अखिलेश यादव

बिहार में सत्ता परिवर्तन ज़रूरी: अखिलेश यादव

औरंगाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज बिहार में औरंगाबाद और रोहतास जिले के करहगर और गोह विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियांे को जिताने की अपील की और कहा कि बिहार में परिवर्तन लाने में समाजवादी पार्टी ही समर्थ है। उ0प्र0 में समाजवादी सरकार ने जनहित में तमाम उपलब्धियाॅ हासिल की हैं, उन्हें बिहार में भी क्यों नहीं लागू किया जा सकता है ? बिहार आज जिन समस्याओं से जूझ रहा है उनका समाधान डा0 लोहिया, जयप्रकाश नारायण और कर्पूरी ठाकुर की नीतियों तथा समाजवादी रास्ते से ही हो सकता है। इन्हीं के विचारों को मुलायम सिंह यादव ने आगे बढ़ाया है।

ज्ञातव्य है कि औरंगाबाद से रंजन कुमार सिंह, करहगर से  रामधनी सिंह तथा गोह से राम अयोध्या प्रसाद यादव समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं। 

अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों, नौजवानों, महिलाओें तथा अल्पसंख्यकों के हित की तमाम योजनाएं चल रही है। मुफ्त दवाई, पढ़ाई और सिंचाई की व्यवस्था है। महिलाओं के पक्ष में 108 समाजवादी एम्बूलेन्स सेवा, 1090 वूमेन पावर लाइन, मेट्रो परियोजना, कामधेनु योजना चल रही है। युवाओं को लैपटाप मिले हैं। सोलर प्लांट लग रहे हैं। पूंजी निवेश आ रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के क्षेत्र में तेजी से प्रगति हुई है। समाजवादी पेंशन से 50 लाख परिवार लाभान्वित होंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केन्द्र और बिहार में सत्तारूढ़ दलों पर हमला बोलते हुये उन पर बिहार की जनता के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बेहतर बिहार के लिए राज्य में सत्ता परिवर्तन होना चाहिए। अखिलेश यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में फायदा लेने के लिए चुनाव से ऐन पहले केन्द्र सरकार ने बिहार को स्पेशल पैकेज दिया। इस पैकेज में बिहार की गरीब जनता, किसानों, मजदूरों के लिए क्या है, यह कोई नहीं जानता। अखिलेश यादव ने पूछा कि पिछले तीन साल में उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार ने जनता के हित में जितनी कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं क्या नीतीश कुमार की सरकार ने वैसी कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं ?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में सत्ता परिवर्तन से देश में एक नया राजनैतिक संदेश जायेगा। उत्तर प्रदेश और बिहार एकजुट होकर देश की तकदीर को बदल सकते हैं। अगर उत्तर प्रदेश और बिहार में विकास नहीं होगा तो देश विकास की राह पर बहुत पीछे रह जाएगा।