एचडीएफसी बैंक पूरी करेगा हर ज़रुरत चुटकी में

एचडीएफसी बैंक पूरी करेगा हर ज़रुरत चुटकी में

मुंबई। एचडीएफसी बैंक ने आज अपने एकीकृतए राष्ट्रव्यापी ब्रांड अभियान 'हर जरूरत पूरी हो चुटकी मेंए बैंक आपकी मुट्ठी में' की घोषणा की।

प्रिंट, रेडियो, डिजिटल, आउटडोर मीडिया, एटीएम और बैंक की शाखाओं तक यह अभियान भारत के प्रमुख डिजिटल बैंक के रूप में एचडीएफसी बैंक की स्थिति को सुदृढ़ करेगा।

तीन माह लंबे इस अभियान में एचडीएफसी बैंक के इंस्टैंट एकाउंटए वन क्लिक भुगतान और वन क्लिक खरीदारी, 10.सेकेंड ऋण, तत्काल निवेश जैसे उत्पाद और प्रस्ताव भी शामिल होंगे जो समयए कागजी कार्यवाही और बैंक की शाखा जाने जैसी गैरजरूरी परेशानियों से बचाने के लिए उपभोक्ताओं को स्मार्टफोन और इंटरनेट पर डिजिटल रूप से उपलब्ध है। इस अभियान की मूल विषय वस्तु यह है कि डिजिटल बैंकिंग उपभोक्ताओं को अभूतपूर्व ढंग से सहूलियतें देने का काम कर रहा है। 

मोबाइल फोन के इस्तेमाल से सामान्य बैंकिंग परिचालन करने से ले कर नेटबैंकिंग के जरिये 10 सेकेंड में निजी ऋण देने के प्रस्ताव और एप्पल आईवाच के इस्तेमाल से पहनने योग्य बैंकिंग ऐप्लिकेशन तक एचडीएफसी बैंक अपने उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिए नवीनतम तकनीक के इस्तेमाल से लगातार ऐसी सेवाएँ पेश करता आ रहा है।

एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी ने कहा कि ष्हमारी सभी सुविधाएँ डिजिटल हो चुकी हैं। यह हमारे रुगो डिजिटल, बैंक आपकी मुट्ठी में, अभियान के तारतम्य में है। जो बैंक अपने उत्पादों और सुविधाओं तक उपभोक्ताओं की पहुँच को आसान बनाने के लिए नवीनतम प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, वे जल्द ही अप्रासंगिक हो जायेंगे।

उदाहरण के लिए इस साल जून में, एचडीएफसी बैंक ने भुगतान सुविधा शुरू की जिसने मोबाइल उपकरण के इस्तेमाल से भुगतान और खरीदारी के तरीके में क्रांति ला दी। इस ऐप्लिकेशन को डाउनलोड करने के बाद उपभोक्ता महज एक क्लिक के जरिये अपने सभी खर्चों जैसे तत्काल धन हस्तांतरण के लिए मोबाइल टॉप.अप, किराना से लेकर सिनेमा के टिकट खरीदने और यहाँ तक कि अवकाश बिताने के उद्देश्य से विदेशी दौरे के लिए टिकट तक का भुगतान कर सकता है। पेजैप्प में एक वर्चुअल मेगा मार्केटप्लेस स्मार्टबाय भी शामिल है जिसमें एक मॉल की तरह रोजमर्रा की जरूरतों से ले कर खास जरूरतों तक को पूरा करने वाले हर तरह के उत्पाद मौजूद हैं।