'बिग बॉस' के घर में क़ैद हुए 14 प्रतिभागी

'बिग बॉस' के घर में क़ैद हुए 14 प्रतिभागी

मुंबई : 'बिग बॉस' के नौवें संस्करण की रंगारंग शुरुआत रविवार रात हो गई। 'बिग बॉस' के इस आलीशान घर में 14 प्रतिभागी करीब तीन महीनों के लिए बंद हो गए। ये 14 प्रतिभागी चौबिसों घंटे 84 कैमरों की निगरानी में रहेंगे। अभिनेता सलमान खान मनोरंजन जैनल 'कलर्स' पर छठवीं बार इस शो की मेजबानी करते नजर आएंगे। आइए उन 14 प्रतिभागियों को जानें जिन्होंने इस बार खुद को 'बिग बॉस' के घर में बंद किया है-

रुपल त्यागी

छोटे पर्दे पर खासी मशहूर रुपल त्यागी हाल ही में डांस रिएलिटी शो 'झलक दिखला जा रीलोडेड' में दिखी थीं। अब 'बिग बॉस' 9 में एंट्री के बाद रुपल ऐसी स्टार बन गई हैं जो एक ही चैनल पर एक के बाद एक लगातार रिएलिटी शो में दिखेंगी। उन्होंने छोटे पर्दे पर 'सपने सुहाने लड़कपन के' में गुंजन का मशहूर किरदार निभाया था।

दिगांगना बनर्जी

'बिग बॉस' के घर में एट्री करने वाली दिगांगना बनर्जी अका वीरा शायद अब तक की सबसे यंग कंटेस्टेंट हैं। दिगांगना अभी सिर्फ 17 साल की हैं। पॉपुलर टीवी शो 'वीर की अरदास वीरा' में वीरा सम्पूर्ण सिंह का किरदार करने वाली दिगांगना खासी मशहूर हैं।

रिमी सेन

हर साल की तरह 'बिग बॉस' इस बार भी बॉलीवुड की एक असफल हीरोइन के किरदार को नई जान देने की कोशिश में हैं। इस बार रिमी सेन, जिन्होंने 'हंगामा'  और 'धूम' जैसी फिल्मों में काम किया है लेकिन बॉलीवुड में उनका करियर काफी छोटा रहा। शायद कोई फिल्म न होने की वजह से ही रिमी ने इस शो के लिए हां कहा है।  

सुयश राय

भले ही सुयश राय किश्वर से 8 साल छोटे हों लेकिन वो हर जगह किश्वर का साथ निभाते हैं। इस बार भी लवली कपल 'बिग बॉस' में साथ ही है। लेकिन डबल ट्रबल थीम के हिसाब से इन दोनों को 'बिग बॉस' के घर में अलग कर दिया गया है। सुयश ने कई पॉपुलर सीरियल 'क्या हुआ तेरा वादा', 'कैसा ये इश्क है अजब सा रिस्क है', में काम किया है।

मंदाना करीमी

एक बार फिर 'बिग बॉस' के घर में फिरंगी ब्यूटी की एंट्री हुई है। मंदाना हाल ही में फिल्म 'भाग जॉनी' में अपने बेहतरीन डांस ट्रैक के लिए पहचान मिली थी। इसके साथ ही वो मंदाना बाला जी टेलीफिल्म्स की अगली फिल्म 'क्या सुपर कूल हैं हम' में भी नजर आएंगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि मंदाना कैसे इस विवादित रिएलिटी शो में अपना जलवा दिखाती हैं?

अंकित गेरा

रुपल त्यागी के एक्स ब्वॉयफ्रेंड अंकित गेरा का  ब्रेकअप के बाद अब 'बिग बॉस' में दिखेंगे। रूपल ने ऑन रिकॉर्ड दावा किया था कि अगर अंकित ने उनसे बात करने की कोशिश की तो वो उन्हें चांटा जड़ देंगी। अब अंकित और रुपल दोनों ही घर के अंदर हैं, क्या अब दर्शकों को ये थप्पड़ देखने को मिलेगा?  ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

किश्वर मर्चेंट

छोटे पर्दे पर अपने निगेटिव किरदारों की वजह से मशहूर किश्वर मर्चेंट इस बार 'बिग बॉस' के कारपेट पर दिखेंगी. साराभाई Vs साराभाई में वो साहिल की 'कामुक' बॉस बनी थीं। उनके लगभग 5 साल पुराने ब्वॉयफ्रेंड सुयश राय भी 'बिग बॉस' में एंट्री कर चुके हैं।

रोशेल राव

भारतीय मॉडल और एंकर रोशेल राव को तीन साल पहले फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल के खिताब से नवाज़ा जा चुका है। आईपीएल और 'खतरों के खिलाड़ी' में एंकरिंग असाइनमेंट के बाद और रोशेल अब 'बिग बॉस' में दिखेंगी।

कीथ सेक्वेरा

बिग बॉस' के घर में इस बार एक और हॉट सदस्य की एंट्री हुई है. कीथ सेक्वेरा इस बार शो में अपनी लेडीलव रोशेल राव के साथ दिखेंगे। लेकिन खास बात यह कि दोनों ने ही अलग-अलग कंटेस्टेंट के साथ जोड़ी बनाई है।

अमन वर्मा

अमन वर्मा टीवी के जान-पहचाने नामों में से एक हैं। 'खुल जा सिम सिम' से लेकर 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' जैसे सीरियल में काम करके अमन ने टीवी पर काफी नाम बटोरा. लेकिन इसके बाद एक स्टिंग ऑपरेशन ने उनके अच्छे खासे करियर को खराब कर दिया। उन्हें कई बार 'बिग बॉस' का ऑफर मिला है लेकिन अमन ने इस साल आखिरकार शो में एंट्री के लिए हामी भरी है।

प्रिंस नरुला

'रोडीज-2' में अपने पॉपुलर स्टंट की वजह से कैश प्राइज़ और खिताब जीतने वाले प्रिंस नरुला काफी फ्यूरिस हैं और शॉट टेम्पर्ड भी। प्रिंस शायद अपने जल्दी गुस्सा आने की वजह से बिग बॉस को भरपूर मसाला दे सकते हैं।

अरविंद वागेड़ा

गुजराती गायक अरविंद वागेड़ा को अपने फ्यूजन संगीत और गरबा, डांडिया जैसे पर्व पर शानदार संगीत के लिए जाना जाता है. निश्चित तौर पर बिग बॉस उनके लिए अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ाने और एक नई पहचान दिलाने में मददगार होगा।

युविका चौधरी

शाहरुख खान की फिल्म 'ओम शांति ओम' में शाहरुख की नकली हीरोइन का किरदार करने वाली युविका चौधरी याद हैं? जी हां, युविका चौधरी ने फिल्म में बिंदू की बेटी का किरदार निभाया था. युविका भी इस साल 'बिग बॉस' में ग्लैमर का तड़का निभाने को तैयार हैं। उनके बॉलीवुड करियर को तो उड़ान नहीं मिली पर शायद 'बिग बॉस' उनको कुछ फुटेज दे सकता है।

विकास भल्ला

विकास भल्ला दो कारणो से मशहूर हैं- पहला अपने सफल टीवी करियर की वजह से और दूसरा प्रेम चोपड़ा के दामाद होने के कारण हॉट और डैशिंग विकास भल्ला इस बार 'बिग बॉस' के घर में युविका चौधरी के साथ हैं।

मुंबई से 82 किलोमीटर दूर बेहद चर्चित पर्यटन स्थल लोनावला में स्थित बिग बॉस के इस अति सुसज्जित घर में इस साल एक शिकायत पेटी, ड्रोन (एरियल कैमरा), बगीचे में तीन पुतले और घर की छत पर एक लाउंज बनाया गया है।

बेहद करीने से घर के निर्माण के पीछे इसके मास्टरमाइंड रहे सेट डिजाइनर-फिल्मकार उमंग कुमार का हाथ है। उन्होंने घर की सजावट में 'ड्यूअल डेकोर आइटम्स' का इस्तेमाल कर कार्यक्रम के इस बार की थीम 'डबल ट्रबल' को मूर्त रूप देने की कोशिश की है।

एंडेमोल इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ दीपक धर ने बताया, घर को और अधिक आकषर्क बनाने का विचार जेहन में था, इसलिए हमने इस बार घर में मेडिटेरियन फील (समुद्री एहसास) भरने के लिए इसमें समुद्री रंगों का इस्तेमाल किया है। हर कमरे का अपना चरित्र है। घर में कई खासियतों को शामिल किया गया है और काफी जगह भी दिया गया है। इसलिए हमें लगता है कि यह जगह दोगुने मनोरंजन के साथ मुसीबतों का भी घर होगा।