घूस लेने वाले मंत्री को केजरीवाल ने हटाया

घूस लेने वाले मंत्री को केजरीवाल ने हटाया

नई दिल्ली। दिल्ली के खाद्य आपूर्ति मंत्री आसिम अहमद को पद से हटा दिया गया है। आसिम पर छह लाख रूपये की घूस लेने का आरोप है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार शाम को प्रेस कांफ्रेंस कर अहमद को पद से हटाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेरे पास इस बारे में शिकायत आई थी। हमने जांच कराई जिसमें आरोप सही पाया गया जिसके बाद यह कदम उठाया गया। उनकी जगह इमरान को इस पद पर नियुक्त किया जाएगा।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने शिकायत के रूप में मिली ऑडियो रिकॉर्डिग भी सुनाई। केजरीवाल ने कहाकि भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चाहे वो कोई भी क्यों न हो। इस मामले में एक घंटे की रिकॉर्डिग मिली थी और अहमद ने छह लाख रूपये मांगे थे। इस पर रात भर चर्चा के बाद यह कार्रवाई की गई। मेरे ऊपर कि सी तरह का दबाव नहीं था, मैंने स्वसंज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की। इस क्लिप को सीबीआई को भेजा जाएगा।

अहमद को पार्टी से निकाले जाने के बारे में केजरीवाल ने कहाकि इस बारे में पार्टी कार्रवाई करेगी। मैं अपनी सरकार की कार्रवाई की जानकारी दे रहा हूं। अगर किसी के भी खिलाफ भ्रष्टाचार का ठोस सबूत मिलता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। गौरतलब है कि आसिम अहमद मटिया महल से विधायक हैं।

India