माइक्रोमैक्स ने बाजार में उतारा अपना पहला लैपटॉप

माइक्रोमैक्स ने बाजार में उतारा अपना पहला लैपटॉप

लैपटॉप सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के मकसद से देश की अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने कैनवस लैपबुक लॉन्च किया है। इस मौके पर कंपनी ने कहा कि उसका अगले 12-18 महीनों में लैपटॉप सेगमेंट के मार्केट शेयर में 10 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य है।

कंपनी ने अपना कैनवस लैपबुक 13,999 रुपये में लॉन्च किया है। यह शुक्रवार से ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील पर उपलब्ध होगा। लैपटॉप सेगमेंट में माइक्रोमैक्स की भिड़ंत एचपी, डेल और लेनेवो जैसे नामी ब्रांड से होगी।

माइक्रोमैक्स के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सुभाजित सेन ने कहा, ''माइक्रोमैक्स ने हमेशा से बेहतरीन टेक्नोलॉजी को कंज्यूमर की जरूरतों और बजट से जोड़ने की कोशिश की है। कैनवस लैपबुक सस्ते कंप्यूटर की जरूरत को पूरा करेगा।"

उन्होंने कहा, ''लैपटॉप कैटेगरी में एंट्री के साथ हमारा मकसद अगले 12-18 महीनों में 10 फीसदी मार्केट शेयर पर कब्जा करना है।''

माइक्रोमैक्स कैनवस लैपबुक में 1.83 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर इंटल एटम प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। लैपबुक विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। यह डुअल स्पीकर के साथ आएगा। इसमें 11.6 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है और इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है जो माइक्रोएसडी कार्ड (64 जीबी तक) की मदद से बढ़ाई जा सकती है। डिवाइस में 5000 एमएएच की बैटरी है। कंपनी के मुताबिक, आम इस्तेमाल में बैटरी 11 घंटे तक चलेगी। इस लैपबुक का वज़न 1.3 किलोग्राम है।

इसके साथ माइक्रोमैक्स ने अपना सेकेंड जेनरेशन लैपटैब भी पेश किया है। लैपटैब एलटी7777 की कीमत 17,999 रुपये है और यह मंगलवार से अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध होगा।