दादरी पर निर्दोषों को परेशान कर रही है यूपी सरकार: मेनका

दादरी पर निर्दोषों को परेशान कर रही है यूपी सरकार: मेनका

नई दिल्ली  : केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने आज दादरी की घटना के राजनीतिकरण के प्रयासों की निंदा की और उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही थी । दादरी में गौमांस खाने की अफवाह को लेकर एक व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या किये जाने की घटना की निंदा करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा कि किसी मुद्दे को लेकर देश के सांप्रदायिक सौहार्द को नहीं बिगाड़ा जाना चाहिए ।

मेनका ने कहा, ‘जैसा कि राष्ट्रपति औरो प्रधानमंत्री ने कहा है, किसी मुद्दे को लेकर देश के सांप्रदायिक सौहार्द को नहीं बिगाड़ा जाना चाहिए ।’ उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि घटना का राजनीतिकरण किया जा रहा है और निर्दोष लोग परेशान हो रहे हैं । उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार जोड़तोड़ कर रही है और मैं जानती हूं कि जिन दो युवकों का नाम इसमें घसीटा जा रहा है । उनका इस मुद्दे से कुछ लेना देना नहीं है । उत्तर प्रदेश पुलिस की अक्षमता और जनता को गुमराह करने के उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयास अत्यंत निंदनीय हैं ।

मेनका गांधी ने कहा, ‘पूरे मामले का राजनीतिकरण किया जा रहा है । जो कोई भी इस घटना में शामिल है उसे सजा दी जानी चाहिए और कानून का राज कायम रहना चाहिए ।’

India