PEPSI छुड़ायेगी  IPL से पीछा, बीसीसीआई को भेजा नोटिस

PEPSI छुड़ायेगी IPL से पीछा, बीसीसीआई को भेजा नोटिस

नई दिल्ली: पेप्सिको (PepsiCo) ने बीसीसीआई को नोटिस भेजकर आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सर से अलग होने की इच्छा जताई है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पेप्सिको ने स्पॉट फिक्सिंग विवाद की वजह से टूर्नामेंट की खराब होती इमेज को देखकर आईपीएल से अलग होने की इच्छा जताई है। रिपोर्ट के मुताबिक, पेप्सिको ने आईपीएल के चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी सुंदर रमन को इस बारे में सूचित कर दिया है।

गौरतलब है कि साल 2013 से 2017 के बीच इस टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए पेप्सिको ने 396 करोड़ रुपए की रकम चुकाई थी। रिपोर्ट का कहना है कि बीसीसीआई 18 अक्टूबर को होने वाली अपनी वर्किंग कमेटी की मीटिंग में इस नोटिस पर चर्चा करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी रमन ने इस बारे में नए बीसीसीआई प्रेसिडेंट शशांक मनोहर को जानकारी दे दी है।हालांकि, अभी तक कंपनी ने आईपीएल से अपने रिश्ते तोड़ने का ऑफिशियल एलान नहीं किया है।

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाई गई लोढ़ा कमेटी ने जुलाई में फैसला सुनाया था। बीसीसीआई के पूर्व चेयरमैन एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन और शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर लाइफटाइम बैन लगा दिया गया था।