श्रेणियाँ: लखनऊ

सोशल मीडिया से साम्प्रदायिकता फ़ैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया खासतौर से फेसबुक, ट्विटर तथा व्हाट्सएप पर अनाप-शनाप पोस्ट भेजकर साम्प्रदायिकता, वैमनस्य व घृणा फैलाने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गौतमबुद्धनगर में दादरी स्थित बिसाहडा गांव की घटना की आड़ में शरारती तत्व व साम्प्रदायिक ताकतें सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री व पोस्ट भेज रही हैं। ऐसी घटनाओं का तुरन्त संज्ञान लेते हुए प्रभावी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वाले तत्वों से सख्ती से निपटा जाए। 

यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि नोएडा के एक ट्विटर हैण्डिल से साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने, सम्प्रदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने तथा घृणा फैलाने के उद्देश्य से कुछ ट्वीट्स की गयी हैं। इसकी जानकारी मिलते ही इस सम्बन्ध में एफ0आई0आर0 दर्ज कर ली गयी है। यह ट्वीट्स विगत 30 सितम्बर को किए गए थे। प्रवक्ता ने कहा कि सम्बन्धित व्यक्ति के खिलाफ जांच के उपरांत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस विभाग द्वारा एक प्रदेशव्यापी व्हाट्सएप मो0 नम्बर 9454401002 जारी कर दिया गया है। इस नम्बर का व्यापक प्रचार-प्रसार करके आम जनता को जागरुक किए जाने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे सोशल मीडिया पर यदि आपत्तिजनक व सद्भाव बिगाड़ने वाली सामग्री डाली जाती है, तो उस पर तत्काल रोक लगाई जा सके।

इसके साथ ही, आम जनता से अपील की गई है कि सोशल मीडिया खास तौर से फेसबुक, ट्विटर तथा व्हाट्सएप पर यदि प्रदेश का साम्प्रदायिक सद्भाव खराब करने वाली कोई सामग्री अथवा फोटोग्राफ प्राप्त होते हैं, तो उसे सी0यू0जी0 मोबाइल नम्बर 9454401002 पर व्हाट्सएप के माध्यम से सूचित करें, जिससे शरारती तत्व अपने मन्सूबों में कामयाब न होने पाएं। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

Share

हाल की खबर

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024

चौथे चरण के चुनाव में 41 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024…

मई 4, 2024

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024