लोकतन्त्र में हिंसा का कोई स्थान नही: अरविन्द शुक्ला

लोकतन्त्र में हिंसा का कोई स्थान नही: अरविन्द शुक्ला

उपजा ने टी0वी0 चैनल पत्रकार हेंमत सिंह यादव की हत्या की निंदा की 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने जनपद चंदौली के पत्रकार हेंमत सिंह यादव (45) की हत्या की कडी निंदा की है। प्र्रदेश महामंत्री रमेश चन्द्र जैन ने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों की तत्काल गिरफतारी की मांग की है। 

उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की लखनऊ इकाई के अध्यक्ष अरविन्द शुक्ला ने कहा कि लोकतन्त्र में हिंसा का कोई स्थान नही होता। उन्होने सरकार से मांग की है कि वह मृतक के परिजनों को बीस लाख रू0 की आर्थिक सहायता प्रदान करे।  

उल्लेखनीय है  कि उत्तर प्रदेश में चंदौली जिले के असवरिया गांव के सामने बाइक सवार दो बदमाशों ने टीवी चैनल के पत्रकार हेमंत सिह यादव (45) की शनिवार देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की वजह का अभी पता नहीं चल सका है। हेमंत कमालपुर कस्बे से पशु आहार लेकर बाइक से घर जा रहे थे। रास्ते में बाइक सवार दो बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। दोनों ने उनसे कुछ देर बात की। इसी बीच एक बदमाश ने तमंचे से गोली मार दी। गोली लगते ही हेमंत गिर पडे। गोली चलने की आवाज सुन ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। लोगों को आता देख बदमाश भाग निकले। लहूलुहान पत्रकार को निजी अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रान्तीय अध्यक्ष रतन कुमार दीक्षित ने पत्रकार सुरक्षा कानून बनाकर उसे लागू करने की सरकार से माग की है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India