री-पैकेजिंग में माहिर हैं मोदी: सोनिया

री-पैकेजिंग में माहिर हैं मोदी: सोनिया

भागलपुर: बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस के चुनाव प्रचार का आग़ाज करते हुए पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने भागलपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 'मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से देश में सांप्रदायिक झगड़े बढ़े हैं। पीएम नरेंद्र मोदी देश में कम और विदेश में ज्यादा रहते हैं और उनके खोखले वादों पर अब जनता को भरोसा नहीं रहा। वे पैकेजिंग और री-पैकेजिंग में माहिर हैं।'

उन्‍होंने एनडीए गठबंधन पर भी कटाक्ष करते हुए उसे कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा बताया और कहा कि ये चुनाव देश को नई दिशा देगा। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने आगे कहा, केंद्र की नीतियों की वजह से देश में बेरोजगारी बढ़ी है। केंद्र की नीतियां किसान विरोधी हैं। बड़े-बड़े लोगों को गले लगाना मोदी का शौक है। अगर हम सत्‍ता में आए तो बिहार के विकास के लिए काम करेंगे।

इसके बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष गया में भी रैली को संबोधित करेंगी। इन चुनावों में कांग्रेस जेडीयू-आरजेडी महागठबंधन के साथ 41 सीटों पर लड़ रही है।

बिहार चुनाव की तारीख़ों के एलान के बाद आज राज्‍य में कांग्रेस की यह पहली रैलियां है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने प्रचार अभियान के तहत भागलपुर के कहलगांव और गया के वजीरगंज में रैली को संबोधित करेंगी। यहां पहले चरण में 12 अक्टूबर को वोटिंग होनी है।

इससे पहले इसी महीने सोनिया गांधी ने पटना के गांधी मैदान में लालू यादव और नीतीश कुमार के साथ मंच साझा किया था। महागठबंधन की पटना में आयोजित स्‍वाभिमान रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि 'लोकसभा चुनाव के दौरान 56 इंच का सीना दिखाकर जो वादे किए गए, वे सब खोखले साबित हो गए।.. मैं बिहार के स्वाभिमान की लड़ाई को और धार देने के लिए बिहार आई हूं। 

सोनिया ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी किसानों की जमीन छीनकर अपने चंद दोस्तों को देना चाहते हैं। केंद्र की गलत आर्थिक नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था डगमगा रही है, महंगाई बढ़ रही है, रुपये की कीमत गिर रही हैं।