एएससीआई ने एयरटेल के एड को बताया भ्रामक, भेजा नोटिस

एएससीआई ने एयरटेल के एड को बताया भ्रामक, भेजा नोटिस

नई दिल्ली। आपने टीवी पर एयरटेल 4जी चैलेंज का एड तो देखा ही होगा। इस टीवी एड में एक लड़की लोगों के बीच जा कर यह दावा करती है कि उसकी 4जी नेटवर्क स्पीड सबसे ज्यादा है। यदि किसी नेटवर्क सर्विस की स्पीड उसके एयरटेल 4जी से ज्यादा होगी तो उन्हें लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री दिया जाएगा। इस एड में बताया गया है कि किसी ऑपरेटर का मोबाइल नेटवर्क एयरटेल 4जी से ज्यादा तेज मिला तो कंपनी उसें लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री देगी।

खबर है कि एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया एएससीआई ने भारती एयरटेल को इस एड के बारे में नोटिस भेजा है। इसमें बताया गया है कि वो अपने 4जी स्पीड चैलेंज वाले इस एड को वापस लें।

एएससीआई द्वारा भेजे गए नोटिस में लिखा है कि इस एड में काम में लिए गए नेटवर्क से तेज स्पीड वाला नेटवर्क देने और इससे ज्यादा स्पीड मिलने पर लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री देने का दावा लोगों में भ्रम पैदा करने वाला है। इसके अलावा इस नोटिस में यह भी बताया गया है कि एयरटेल के इस एड में डिस्कलेमर भी नहीं बताए गए हैं। इस वजह से यह एड और भी ज्यादा भ्रामक है।

एएससीआई द्वारा एयरटेल को दिए गए नोटिस लिखा है कि कंपनी अपना 4जी चैलेंज वाला एड 7 अक्टूबर से पहले बदलने या इसे हटा लें। दरअसल इस के खिलाफ एक ग्राहक ने एएससीआई में शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं एयरटेल की तरफ से बताया गया है कि एएससीआई के नोटिस को गंभीरता से लिया गया है तथा कहा गया है वो एएससीआई के साथ इस एड से जुड़ी तकनीकी जानकारियां साझा कर रहे हैं। इससे यह साबित सके कि इस एड में कुछ भी गलत नहीं बताया गया है।