प्रदेश में लक्ष्य से अधिक खुलीं बैंक शाखाएं: अखिलेश

प्रदेश में लक्ष्य से अधिक खुलीं बैंक शाखाएं: अखिलेश

मुख्यमंत्री ने संस्थागत वित्त विभाग की समीक्षा की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में वर्ष 2014-15 के दौरान राष्ट्रीयकृत बैंकों/शेड्यूल्ड बैंकों की 3,000 नयी शाखाएं खोले जाने के लक्ष्य के सापेक्ष 3,252 शाखाएं स्थापित की र्गइं। मुख्यमंत्री ने इस उपलब्धि के लिए संस्थागत वित्त विभाग के अधिकारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें पुरस्कृत करने का फैसला लिया है। इसके तहत सम्बन्धित अधिकारियों को 05-05 हजार रुपये का नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। 

मुख्यमंत्री आज यहां संस्थागत वित्त एवं बीमा तथा वाह्य सहायतित परियोजना विभाग के कार्यांे की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संस्थागत वित्त विभाग के अधिकारियों ने कठोर परिश्रम करके बैंकों की शाखाएं खोलने के मामले में 108 प्रतिशत की उपलब्धि अर्जित की है। इन बैंकों शाखाओं की स्थापना से प्रदेश की जनता को केन्द्र तथा राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ स्थानीय स्तर पर प्राप्त हो रहा है। 

श्री यादव ने यह भी निर्देश दिए कि अधिकारीगण विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित अधिकारी लक्ष्यों के अनुरूप प्रगति हासिल करें, जिससे प्रदेश की जनता को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ समय से प्राप्त हो सके।

मुख्यमंत्री द्वारा जिन अधिकारियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया है, उनमें प्रमुख सचिव संस्थागत वित्त श्री राहुल भटनागर, महानिदेशक श्री शिव सिंह यादव एवं संयुक्त सचिव डाॅ0 सूर्य प्रकाश शामिल हैं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India