'सीक्रेट मीटिंग' में बीसीसीआई अध्यक्ष मनोहर पर मुहर!

'सीक्रेट मीटिंग' में बीसीसीआई अध्यक्ष मनोहर पर मुहर!

नई दिल्लीः गणेश विसर्जन में व्यस्त मुंबई के बीच रविवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद को लेकर कुछ चुनिंदा अधिकारियों के साथ सीक्रेट मीटिंग की।  अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक बांद्रा के एक फाइव स्टार होटल में भारतीय क्रिकेट के कुछ कद्दावर लोगों के साथ हुई इस बेहद गोपनीय बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष के लिये शशांक मनोहर के नाम पर मुहर लगाई गई।

जेटली की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में शशांक मनोहर, बोर्ड के सचिव अनुराग ठाकुर और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शिर्के भी उपस्थित थे। हाल ही में शिर्के और मनोहर ने बीसीसीआई और आईसीसी के अध्यक्ष रह चुके शरद पवार से मुंबई में मुलाकात भी की थी।

तीन-चार घंटे तक चली इस मीटिंग में कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की गई। उनमें से कुछ बोर्ड की विश्वसनीयता से संबंधित भी थे। साथ ही पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के साथ चल रहे हितों के टकराव के मुद्दे पर भी बात की गई। रिपोर्ट के मुताबिक मीटिंग में यह सवाल भी प्रमुखता से उठा कि क्रिकेट को धर्म मानने वाले इस देश में अच्छे मैच विजेता क्यों नहीं मिल पा रहे हैं।

इसके अलावा बोर्ड के उच्च अधिकारियों की आंतरिक वार्ताओं और मीडिया से मुखातिब होने के उनके तरीके को लेकर भी चिंता जाहिर की गई। साथ ही बीसीसीआई से संबंधित मामलों से श्रीनि को दूर रखने का भी जिक्र हुआ। गौर हो कि बीसीसीआई की ओर से बुलाई गई स्पेशल जनरल मीटिंग को देखते हुए 4 अक्टूबर बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर शशांक मनोहर की नियुक्ति अब केवल औपचारिकता ही रह गई है। जगमोहन डालमिया के निधन के बाद उनका बीसीसीआई का अध्यक्ष बनना अब लगभग तय माना जा रहा है।