खटाई में पड़ा आस्ट्रेलियाई टीम का बांग्लादेश दौरा

खटाई में पड़ा आस्ट्रेलियाई टीम का बांग्लादेश दौरा

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश दौरा मंगलवार को खटाई में पड़ गया। जानकारी के अनुसार सुरक्षा को लेकर नई चेतावनी मिलने के बाद खिलाड़ी अपने-अपने शहर लौट गए। गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को टेस्ट टीम की रवानगी टाल दी थी, क्योंकि विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने चेताया था कि आतंकवादी वहां ऑस्ट्रेलियाई प्रतिष्ठानों और नागरिकों पर हमला कर सकते हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हालात में या हमारी मौजूदा स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। हम फैसले का इंतजार कर रहे हैं, जबकि खिलाड़ियों को उनके शहर भेज दिया गया है।’’

इससे पहले बांग्लादेश ने कहा था कि खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय सुरक्षा दी जाएगी। गृहमंत्री असदुज्जमान खान ने कहा था कि सर्वोच्च सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। (पढ़ें : आतंकवादी हमले की आशंका से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का बांग्लादेश का दौरा टला)

ढाका के राजनयिक आवास पर एक इतालवी कर्मचारी की आतंकवादियों के हाथों हत्या के बाद से सुरक्षा को लेकर आशंकाएं बढ़ गई हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को बांग्लादेश से अपने सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल को वापस बुला लिया था और अपनी राष्ट्रीय टीम के बांग्लादेश दौरे पर स्थिति स्पष्ट नहीं की थी। वेबसाइट 'बीडीन्यूज24 डॉट कॉम' के अनुसार, सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल से मिली जानकारी के आधार पर सीए ने सीरीज पर अपने रवैये में कोई बदलाव नहीं किया है।

गौरतलब है कि सीए की सुरक्षा समिति के अध्यक्ष सीन कैरोल, ऑस्ट्रेलियाई टीम के मैनेजर गॉविन डोवी और सुरक्षा प्रबंधक फ्रैंक डिमासी ने बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमान खान कमाल और बांग्लादेश के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक की थी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन और मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी भी इस बैठक में उपस्थित थे।

सीए के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा, "इस मामले पर हमारे रुख में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल विदेश एवं कारोबार मंत्रालय के साथ आगे की बैठक के लिए ढाका से निकल चुका है। यह प्रतिनिधिमंडल सीए, खिलाड़ियों और सीए प्रबंधन को वस्तुस्थिति के बारे में बताएगा।