मोदी की तारीफ़ के पीछे बड़ी राजनीति: अखिलेश

मोदी की तारीफ़ के पीछे बड़ी राजनीति: अखिलेश

लखनऊ : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव की तारीफ ‘अच्छी बात है’ पर इसके पीछे एक ‘बड़ी राजनीति’ है और जनता को सावधान रहने की जरूरत है।

एक मीडिया हाउस की ओर से आयोजित कार्यक्रम में अखिलेश ने कहा, ‘यह मेरा व्यक्तिगत मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी के बयान के पीछे बहुत बड़ी राजनीति है, इसलिए जरूरी है कि लोग इससे सावधान रहे।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा मुलायम सिंह यादव की तारीफ अच्छी बात है, पर सावधानी भी जरूरी है।

यह पूछे जाने पर कि वह मोदी की तारीफ के बावजूद ऐसा क्यों सोच रहे हैं अखिलेश ने कहा कि मुद्दे और राजनीति को एक तरह से नहीं लिया जा सकता।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कुछ मुद्दों पर निश्चित रूप से हम सभी एक मत हो सकते हैं, मगर हमारी विचारधारा अलग है..क्यांेकि कुछ चीजें ऐसी होती है, जहां सार्वजनिक रूप से लोग दूसरे अंदाज में सोचने लगते है। यही वजह है कि मैंने लोगों से कहा है कि वह इस मुद्दे पर सावधान रहे।’’ एक अन्य सवाल के जबाव में अखिलेश ने कहा कि देश में ऐसे बहुत से मुद्दे होते हैं और कई बार ऐसे सवाल आते हैं जिसमें विपक्ष को सत्ता पक्ष का साथ भी देना पडता है, पर इसका मतलब यह नहीं है कि विचारधारा एक है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा में कभी-कभी प्रदेश के मुद्दों को लेकर उच्च सदन में बहुमत न होने के बावजूद सरकार को विपक्ष को साथ लेकर चलना पडता है, पर ऐसे मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

Lucknow, Uttar Pradesh, India