सानिया-हिंगिस जोड़ी के नाम एक और खिताब

सानिया-हिंगिस जोड़ी के नाम एक और खिताब

क्वांगचो। भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने शनिवार को क्वांगचो ओपन टेनिस टूर्नामेंट का महिला युगल खिताब जीत लिया। सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त महिला युगल खिलाड़ी सानिया ने अपनी जोड़ीदार मार्टिना के साथ मिलकर फाइनल में शिलिन शू और शियाओडी यू की चीनी जोड़ी को हराया। सानिया-मार्टिना को चीनी जोड़ी के खिलाफ फाइनल मुकाबला जीतने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। उन्होंने सीधे सेटों में शिलिन-शियाओडी की जोड़ी को 6-3, 6-1 से हराया।

इससे पहले, सानिया-मार्टिना ने सेमीफाइनल में इजरायल की जूलिया ग्लूसेको और स्वीडन की रेबेका पीटरसन को 6-3, 6-4 से हराया था। भारतीय-स्विस जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जर्मनी की एना-लेना फ्रीडसैम और रोमानिया की मौनिका निकोलेस्कू को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया था। सानिया का मौजूदा सत्र में यह सातवां खिताब है। हिंगिस से साथ इस सत्र में अब तक वह विंबलडन और अमेरिकी ओपन सहित छह खिताब जीत चुकी थीं।

इसके अलावा सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त जोड़ी ने मौजूदा सत्र में इससे पहले डब्ल्यूटीए टूर के तहत इंडियन वेल्स, मियामी ओपन और चाल्र्सटन ओपन खिताब भी अपने नाम करने में सफलता पाई।