मोबाइल ऐप के जरिए आसान हुआ फाॅरेन एक्सचेंज

मोबाइल ऐप के जरिए आसान हुआ फाॅरेन एक्सचेंज

यूएई एक्सचेंज इंडिया ने मोबाइल ऐप - एक्सपे वैलेट लाॅन्च किया

वित्तीय सेवाएं प्रदान करने वाली देश की प्रमुख कंपनियों में से एक, यूएई एक्सचेंज इंडिया ने मोबाइल ऐप - एक्सपे वैलेट लाॅन्च किया है। मोबाइल ऐप के जरिए फाॅरेन एक्सचेंज सेवाएं उपलब्ध कराने वाली यह पहली नाॅन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी होगी। यही नहीं, यह ऐप टिकट बुकिंग, ऋण, मुद्रा अंतरण और प्रीपेड मोबाइल टाॅप-अप जैसी सेवाएं भी उपलब्ध करायेगा।  

लाॅन्च के इस अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए, यूएई एक्सचेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक, वी जाॅर्ज एंटोनी ने कहा, ‘‘यूएई एक्सचेंज इंडिया पहली ऐसी फाॅरेन एक्सचेंज कंपनी है, जिसने फाॅरेक्स खरीदने के लिए भारत में मोबाइल ऐप लाया। यूएई एक्सचेंज में, हम तकनीकी में लगातार नई-नई चीजें लाने पर ध्यान देते रहेंगे, ताकि आसान, तीव्र और सुविधाजनक अनूठे प्रस्ताव दे सकें।’’

एक्सपे की संरचना इस प्रकार से की गई है, ताकि सेवाओं को अनुकूल बनाया जा सके और मुद्रा विनिमय प्रक्रियाओं में लगने वाले समय को कम किया जा सके। यह डिजिटल तरीका आॅनलाइन फाॅरेन एक्सचेंज बुकिंग और होम डिलिवरी सुविधाओं को भी संभव बनाता है, जो वर्तमान पीढ़ी की मांगों के अनुरूप हैं।

इसके अलावा, एक्सपे ऐसे पहले मोबाइल वैलेट में से एक है जो क्विक रिस्पांस ( फत्) कोड के जरिए भुगतान समाधान उपलब्ध कराता है। यूएई एक्सचेंज भारत के 385 सेंटर्स में इस सेवा को उपलब्ध करा रहा है और इसने ऐसे 4000 मर्चेंट्स के साथ करार भी किया है, जो फत् कोड के जरिए भुगतान स्वीकार करते हैं।