प्रतिमा विसर्जन में बवाल के लिये सरकार जिम्मेदार: डा0 चन्द्रमोहन

प्रतिमा विसर्जन में बवाल के लिये सरकार जिम्मेदार: डा0 चन्द्रमोहन

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि गोण्डा में प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान जर्बदस्त बवाल के लिए केवल प्रशासनिक लापरवाही जिम्मेदार है।

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि गोण्डा में पिछले वर्ष भी दुर्गा विसर्जन जुलूस के दौरान शहर में जर्बदस्त बवाल हुआ था। बुधवार को हुई घटना से एक बार फिर पुलिस-प्रशासन की लापरवाही सामने आई है। बुधवार को जब महराजगंज रोड से जुलूस निकल रहा था। तो संवेदनशील क्षेत्र होने के बावजूद जुलूस के साथ पर्याप्त पुलिस बल नहीं लगाया गया। यही नहीं मौके पर दमकल टीम को भी नहीं लगाया गया था। यही वजह रही कि जब हिंसक भीड़ पथराव व आगजनी कर रही थी तो मौके पर मौजूद चंद पुलिसकर्मी असहाय नजर आए। बुधवार को साप्ताहिक बंदी के कारण शहर की अधिकतर दुकानें बंद थीं। इसके चलते बाजार में भीड़ भी कम थी अन्यथा पथराव के दौरान और अधिक लोग घायल हो सकते थे। रात तक दयानंद नगर, पांडेय खास, चैक बाजार, एकता चैराहा, भरत मिलाप चैराहे के आसपास पुलिस व उपद्रवियों के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा। जुलूस की सुरक्षा को लेकर पुलिस-प्रशासन की लापरवाही के चलते हालात बिगड़े हैं। 

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि घटना की पुर्नवृत्ति बताती है कि प्रदेश में शासन प्रशासन की स्थिति क्या है। प्रदेश सरकार अराजकता के लिये जिम्मेदार लोगों पर गिरफ्तारी कर कड़ी कार्यवाही करें। प्रदेश सरकार अराजक तत्वों का संरक्षण बंद करें।

Lucknow, Uttar Pradesh, India