अधिकारीयों के तबादलों पर भाजपा ने जताई नाराज़गी

अधिकारीयों के तबादलों पर भाजपा ने जताई नाराज़गी

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी आचार संहिता लगी होने के बाद भारी संख्या में किए गए तबादले पर नाराजगी जाहिर करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग से हस्तक्षेप की मांग की  है। प्रदेश उपाध्यक्ष एव पंचायत चुनावों के प्रभारी शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि चुनाव आचार सहिता के पालन करने को कैान कहे सपा सरकार ने तो आंचार संहिता लागू होने के  पहले  ही थोक में तबादले कर डाले फिर भी जब सत्ता की हनक और सरकारी मशीनरी का दुरूयेाग कर पंचायत चुनाव में जीत के मंसूबे पूरे होते नही दिखे तो अपने चहेते पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले कर आचार संहिता की भी परवाह नहीं की  उन्होंने कल जारी हुई प्रशासनिक अधिकारियों के तबादला सूची  पर रोक लगाये जाने की मांग की है।

श्री शुक्ल ने बताया कि पंचायत चुनाव में संगठन स्तर पर क्षेत्र वार समन्यव देखने हेतु पार्टी पदाधिकारियों को अलग-अलग क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौपी गयी है। प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह अवध क्षेत्र, प्रदेश महामंत्री रमापति शास्त्री  काशी क्षेत्र,  धर्मपाल सिंह गोरखपुर क्षेत्र, पश्चिम  में अनुपमा जायसवाल प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कटारिया बुन्देलखण्ड, बृज क्षेत्र में आशुतोष टंण्डन, बरेली में करन सिंह पटेल तथा ं समीर सिंह कानपुर क्षेत्र, कार्यो में बेहतर संचालन में सहयोग करेगें।

उन्होने बताया कि प्रदेश मुख्यालय पर भी चुनाव की दृष्टि से अलग से समन्वय हेतु  व्यवस्था तय की गयी है। निर्वाचन में आने वाली कानूनी और प्रशासनिक परेशानियों और उनके समाधान के लिए अधिवक्ताओं की चार सदस्यीय समिति बनायी गयी है। समिति में प्रदेश मंत्री वीरेन्द्र तिवारी, श्री राघवेन्द्र सिंह, श्री कुलदीप पति त्रिपाठी, अखिलेश अवस्थी रहेगे। इसी प्रकार मीडिया समन्वय के कार्य हेतु प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, आई.पी.सिंह एव मनीष दीक्षित करेगें। क्षेत्रीय स्तर पर समन्वय की दृष्टि  से निखिलेश सिंह को अवध, कानपुर बुन्देलखण्ड में मिथिलेश त्रिपाठी,  एव काशी  और गोरखपुर तथा आलोक शुक्ल को  पश्चिम और बृज, बरेली क्षेत्रो से संवाद का कार्य सौपा गया है। 

उन्होने बताया कि जिला समन्वयक की सूची में संसोधन करते हुए बहराइच में सत्यदेव सिंह, सुल्तानपुर में रमापति शास्त्री एव आन्नद रत्न मौर्य, मुरादाबाद में  प्रकाश शर्मा, फैजाबाद में सुरेश श्रीवास्तव, बस्ती में डाॅ0 के.एन. त्रिपाठी, बदायू में सुधीर जैन तथा बांदा में अशोक कटारिया समन्वय का कार्य करेंगे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India