श्रेणियाँ: लखनऊ

एनआरएचएम घोटाले से मेरा कोई संबंध नहीं

मायावती ने भाजपा को दी ऐसे कामों से बाज आने की चेतावनी

नई दिल्ली : बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने मंगलवार को करोड़ों रुपये के एनआरएचएम घोटाला पर उनसे पूछताछ करने के सीबीआई के निर्णय को लेकर भाजपा नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि इस मामले से उनका कोई संबंध नहीं था और केन्द्र सरकार बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक फायदे के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।

मायावती ने उनके खिलाफ सीबीआई की जांच के समय को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि यह सब उनकी पार्टी को हतोत्साहित करने और जनता से किये गये अपने वादे को पूरा करने में सरकार की ‘विफलता’ से ध्यान हटाने का प्रयास है। मायावती ने यहां संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले से मेरा कोई संबंध नहीं है। भाजपा, सीबीआई का इस्तेमाल करने का प्रयास कर रही है और उसे इस तरह की चाल से बाज आना चाहिए क्योंकि इस तरह के प्रयास उन्हें पहले भी भारी पड़ चुके हैं। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि एजेंसी का निर्णय कुछ ऐसे जातिवादी अधिकारियों की करतूत हो सकती है जो दलितों और पिछड़ों को नापसंद करते हैं।

उन्होंने कहा कि यह संभव है कि भाजपा आलाकमान इन अधिकारियों के प्रयास से अवगत न न हो, इसकी जांच होनी चाहिए। बसपा प्रमुख ने दावा किया कि घोटाले के प्रकाश में आने के चार साल बाद उनसे पूछताछ करने के निर्णय से सिर्फ राजनीतिक बदले की भावना की बू आती है। मायावती ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान मेरे खिलाफ ताज कारिडोर मामले में मामले दर्ज किये गये और साथ ही साथ आय से अधिक संपत्ति का एक मामला दर्ज किया गया लेकिन मुझे उच्च न्यायालय और साथ ही साथ उच्चतम न्यायालय से क्लीन चिट दी गई। उन्होंने कहा कि इससे पहले कि सीबीआई का एक अधिकारी मुझसे मिलता, यह खबर कि एनआरएचएम घोटाले में मुझसे पूछताछ हो सकती है, मीडिया को लीक कर दी गई। इसका उद्देश्य बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुझे और मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं को हतोत्साहित करना है।

मायावती ने कहा कि जनता को गुमराह करने की इस तरह की चाल से भाजपा को किसी भी तरह से फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मैं दबाव के आगे नहीं झुकूंगी। इस मुद्दे पर अपने रुख को साफ करते हुए मायावती ने कहा कि निर्णय उनकी कैबिनेट द्वारा किया गया और उसके बाद प्रत्येक जिलों में दो मुख्य चिकित्या अधिकारियों की नियुक्ति के बारे में निर्णय संबंधित मंत्री बाबूलाल कुशवाहा द्वारा किया गया। मायावती ने कहा कि मैं भाजपा को चेतावनी देती हूं कि वह ऐसे कामों से बाज आए। 

Share

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024