अपने ही नेताओं पर बरसे शिवपाल

अपने ही नेताओं पर बरसे शिवपाल

विधायक और जिलाध्यक्ष कर रहे हैं वसूली 

मैनपुरी । मैनपुरी जिले की नवसृजित तहसील घिरोर का उद्घाटन करने आए कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के अंदाज में अपनो पर जमकर बरसे और कहा कि सपा के तमाम नेता गलत काम करने वालों का साथ दे रहे हैं। हमसे नजदीकी के बहाने विधायक और जिलाध्यक्ष वसूली कर रहे हैं। 

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता गुटबंदी कर रहे हैं। गलत काम करने वालों की मदद कर रहे हैं। गलत कामों में जब नेता ही शामिल हों तो कैसे काम चलेगा। गुटबाजी करने वाले नेता बड़े नेताओं के कान भरकर उनसे गलत फैसले करा लेते हैं। कहा कि मंत्री बनने के बाद कई नेता गांव नहीं जाते और न जनता से समस्याएं पूछते हैं।

शिवपाल ने कहा कि कुछ नेता मुझसे नजदीकी बताकर वसूली कर रहे हैं। पिछली पुलिस भर्ती में पूर्वांचल विधायक और जिलाध्यक्षों ने पैसा लिया था। इस तरह की जानकारी मिली है। काम न होने पर कुछ पैसा वापस कर देते हैं तो कुछ की नीयत खराब हो जाती है जबकि हकीकत में ये लोग हमसे मिल तक नहीं पाते। रिश्वत लेने और देने वालों को सीधे जेल भेजा जाएगा।

शिक्षामित्रों के समायोजन रद होने के संबंध में उन्होंने कहा कि रोज स्टे हो रहे हैं। इस षड्यंत्र में हमारे लोग भी शामिल होते हैं। शिक्षामित्र धीरज रखें, जल्द ही सरकार कोई समाधान निकालेगी। उन्होंने कहा कि अब नौकरी पाने के लिए पढऩा पड़ेगा। नौकरियों में अब दलाली नहीं चल रही। दलालों के पीछे हमने खुफिया पुलिस लगा दी है।

शिवपाल ने कहा कि केंद्र सरकार बेईमान है। प्रदेश को आपदा राहत का पूरा पैसा भी नहीं दिया। यूपी ने भाजपा को सबसे अधिक 73 सांसद दिए हैं, लेकिन केंद्र सरकार यूपी की उपेक्षा कर रही है। आपदा राहत के लिए केंद्र सरकार को 7500 करोड़ रुपये देना था, मगर अब तक सिर्फ 2801 करोड़ दिए। केंद्र सरकार राष्ट्रीय परियोजनाओं के लिए भी  धन नहीं दे रही है। योजनाओं का काम न रुके इसके लिए प्रदेश सरकार धन का प्रबंध कर रही है।

Uttar Pradesh, India